राष्ट्रीय

दक्षिण भारत की कंपनी ने दिल्ली में लांच की टाइगर ईवी 200
दिल्ली ! ऑटोमोबिल जगत में "न्यू एनर्जी वैगन प्राइवेट लिमिटेड" इलेक्ट्रिक कार का मॉडल "टाइगर ईवी 200" भारतीय बाजार में उतार रही है ! इससे पहले कंपनी GAIA नाम से पहला मॉडल बाजार में सफलतापूर्वक उतार चुके है !
 
दक्षिण भारत की कंपनी ने दिल्ली में लांच की टाइगर ईवी 200
दिल्ली ! ऑटोमोबिल जगत में "न्यू एनर्जी वैगन प्राइवेट लिमिटेड" इलेक्ट्रिक कार का मॉडल "टाइगर ईवी 200" भारतीय बाजार में उतार रही है ! इससे पहले कंपनी GAIA नाम से पहला मॉडल बाजार में सफलतापूर्वक उतार चुके है !
 
लोक कल्याण समिति गुड़गांव में डिजिटल X-Ray मशीन का उद्घाटन ।
लोक कल्याण समिति, एम जी रोड़, गुडगांव की शाखा में अब डिजिटल x-ray मशीन का लाभ मरीजों को मिल सकेगा।
 
उद्भव सांस्कृतिक सम्मान से पत्रकार राजीव निशाना सहित देश की कई जानी-मानी हस्तियां सम्मानित।
नई दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर स्थित सभागार में कल शाम "उद्भव सांस्कृतिक सम्मान समारोह" में अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मूर्धन्य वरिष्ठ साहित्यकार, भारत के पूर्व शिक्षा मंत्री, वर्तमान में सांसद लोकसभा डॉ. रमेश पोखरियाल "निशंक" को "उद्भव शिखर सम्मान" से तथा उद्भव सांस्कृतिक सम्मान से पत्रकार राजीव निशाना सहित देश की कई जानी-मानी हस्तियां को अलंकृत किया गया।
 
जेएनयू में होगा दिल्ली बेस्ट कैडेट अवॉर्ड*
नई दिल्ली, एनसीसी एलुमनी क्लब द्वारा जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (एनसीसी यूनिट) के सहयोग सेदिल्ली बेस्ट कैडेट अवार्ड 2022 प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।
 
बॉलीवुड के मशहूर गीतकार ने गाया अरमान तिरंगा है
बॉलीवुड के मशहूर कवि और रचनाकार संतोष आनंद ने नवजोश इंडिया फाउंडेशन के कार्यक्रम अरमान तिरंगा है को अपनी प्रस्तुति से यादगार बना दिया।
 
रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को मिल रही है विश्वस्तरीय सेवाएं- रमेश चंद रत्न
नई दिल्ली। भारत में रोजाना लाखो लोग रेल से सफर करते है ओर इन यात्रियों को विश्वस्तरीय सेवा देना हमारा कर्तव्य है यह कथन रेलवे यात्री सेवा समिति के चेयरमेन रमेश चंद रत्न ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के औचक निरीक्षण के दौरान बोली ।
 
सलमा सुल्तान हुई 38वें डॉ. एस. राधाकृष्णन स्मृति राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान-2022 से सम्मानित।
अखिल भारतीय स्वतंत्र पत्रकार एवं लेखक संघ एवं नेशनल चाइल्ड एंड वूमेन डवलपमेंट चेरिटेबल ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में आज भारत के पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न स्वर्गीय डॉ. एस राधाकृष्णन की 135वीं जयंती की पूर्व संध्या पर नई दिल्ली के 11, सफदरजंग रोड पर 38वें डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन स्मृति राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया गया।
 
स्वर्णयुग भारत की स्थापना में मीडिया की भूमिका विषय पर बुद्धिजीवियों ने रखे विचार
आबू रोड/राजस्थान (निप्र)। शब्द की अपनी ताकत होती है। एक पत्रकार के ऊपर निर्भर करता है कि आप शब्दों को किस तरह चुनते हैं, कैसे प्रस्तुत करते हैं। इससे तय होता है कि उस समाचार का समाज पर क्या इफेक्ट होगा। आज हम न्यूज चैनल देखते हैं तो लगता है कि ये एक परिचर्या कर रहे हैं या आपस में लड़ रहे हैं। ऐसे में हम अच्छी बात को सकारात्मक और शांति के साथ रख सकते थे। बड़ी से बड़ी बात को हम शालीनता और सभ्यता के साथ रख सकते हैं लेकिन आज के परिदृश्य में देखा जाए तो न्यूज का मतलब हो गया है तड़क-भड़क, मिर्च-मसाला। उक्त उद्गार दिल्ली से पधारे इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ जर्नलिज्म एंड न्यू मीडिया एस्टडीज के डायरेक्टर प्रो. ओमप्रकाश देवल ने व्यक्त किए। मौका था ब्रह्माकुमारीज संस्थान के मीडिया विंग द्वारा आयोजित शांतिवन में चल रहे 26वें राष्ट्रीय मीडिया महासम्मेलन का। सम्मेलन के तीसरे दिन देशभर से आए मीडिया मनीषियों ने स्वर्णयुग भारत की स्थापना में मीडिया की भूमिका विषय पर चिंतन किया। देशभर से आए मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए प्रो. देवल ने कहा कि एक पत्रकार का कर्तव्य है कि जो समाज में घटित हो रहा है जो तथ्य हैं खबर के उसे ज्यों का त्यों पाठकों के समक्ष परोसा जाए। लेकिन उसमें इतना मिर्च-मसाला लगा देते हैं कि मूल तथ्य गायब हो जाते हैं। ऐसे में पाठकों तक जो तथ्य पहुंचना चाहिए वह नहीं पहुंच पाते हैं। जीवन के प्रति रखें सकारात्मक दृष्टिकोण- पटना से पधारे सीनियर जर्नलिस्ट व ट्रेनर डॉ. राजीव कुमार सिंह ने कहा कि हमें भारत को विश्वगुरु और स्वर्णयुग बनाने के पहले स्वयं में परिवर्तन लाना होगा। जब तक हमारा जीवन मूल्यनिष्ठ नहीं होगा हम भारत को स्वर्णयुग नहीं बना सकते हैं। मैं अपनी जीवन में आईएएस, आईपीएस जैसे 13 से अधिक टेस्ट दिए लेकिन सभी में फेल हुआ। मेरा सपना था कि मैं जेएनयू से पढ़ाई करुं लेकिन वह भी पूरा नहीं हो पाया न ही आईएएस बन पाया। इससे मैं काफी निराश हो गया, कुछ समय तनाव में भी रहा, लेकिन फिर मैंने जीवन में कुछ करने की ठानी।
 
समाचारों से समाज को दें पॉजिटिव एनर्जीः बीके शिवानी
आबू रोड/राजस्थान, 30 अगस्त। ब्रह्माकुमारीज के मीडिया विंग द्वारा राजस्थान के माउंट आबू में आयोजित चार दिवसीय राष्ट्रीय मीडिया सम्मेलन का शुभारंभ करते हुए अंतरराष्ट्रीय मोटिवेशनल स्पीकर बीके शिवानी ने कहा कि पत्रकारों का यह कर्तव्य है कि वे अपने शब्दों और वाणी से समाज को पॉजिटिव एनर्जी प्रदान करें।
 
राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की
पंजाब से आम आदमी पार्टी(आप) के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने भारत के नए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से सोमवार को दिल्ली स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात की।
 
मनीष सिसोदिया को मंत्रिमंडल में रखकर केजरीवाल भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे हैं-आदेश गुप्ता
नई दिल्ली, 22 अगस्त। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता की अगुवाई में आज दिल्ली भाजपा ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर नई आबकारी नीति में हुए भ्राष्टाचार के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।
 
श्रीकांत त्यागी के बाद गालीबाज महिला का एक वीडियो सामने आया
नयी दिल्ली। श्रीकांत त्यागी के बाद गालीबाज महिला का एक वीडियो सामने आया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, वीडियो नोएडा के 126 सेक्टर के जेपी सोसाइटी का है। जहां पर रहने वाली एक महिला गार्ड के साथ अभद्रता कर रही है और उसे भद्दी-भद्दी गालियां दे रही है। इसी बीच दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने महिला के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।
 
पूरी दिल्ली समेत वार्ड 64 पीतमपुरा में भी चलाया गया पोल खोल अभियान
 
दिल्ली में जलजमाव रोकने के लिए युद्धस्तर पर तैयारी कर रही है केजरीवाल सरकार, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लेने के लिए की समीक्षा बैठक
 
स्केटिंग क्लास के सचिव प्रदीप रावत की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार एसएमबी इंटर कॉलेज में स्केटिंग का स्पेशल समर कैम्प
 
केजरीवाल सरकार दिल्ली वालों को जल्द देगी 100 और मोहल्ला क्लीनिकों की सौगात, डिप्टी सीएम ने बैठक कर मोहल्ला क्लीनिकों को जल्द शुरू करने के दिए निर्देश
 
माननीय शिक्षा मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान ने 1 करोड़ ‘डिजिटल वर्क फोर्स’ तैयार करने के लिए ‘डिजिटल स्किलिंग’ प्रोग्राम की शुरुआत
 
मुंबई का सबसे बड़ा बीटूबी कपडे का फेयर २९ और ३० जून २०२२ को होटल सहारा स्टार में आयोजित होगा
 
केवाईएस ने सेंट स्टीफंस कॉलेज से आर्ट्स फैकल्टी तक स्टीफंस कॉलेज में दाखिले के इंटरव्यू लेने के भेदभावपूर्ण फैसले के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन!
 
previous123456789...7778next