राष्ट्रीय (31/10/2014) 
सलमान खान के बाद अब अमिताभ बच्चन ने उठाई झाड़ू, मुंबई की सड़कें की साफ़
मुंबई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद महानायक अमिताभ बच्चन झाड़ू उठाकर 'स्वच्छ भारत अभियान' से जुड़ गए हैं। वे बुधवार को मुंबई की सड़कों पर झाड़ू लगाते दिखाई दिए। उन्होंने ट्विटर पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जिनमें वे झाड़ू लगाते और कचड़े को डस्टबिन में डालते नजर आ रहे हैं।

बिग बी ने इन तस्वीरों के साथ अपने फैन्स से अपील की है कि सभी को इस अभियान से जुड़ना चाहिए। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, " The 'Swach Bharat Abhiyaan' .. personalised !! Let every one deserve to be involved." 
 
KBC-8 के ग्रैंड फिनाले से पहले स्वच्छ भारत अभियान :
 
बिग बी ने हाल ही में अपने गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के आठवें सीजन का ग्रैंड फिनाले शूट किया है, लेकिन उन्होंने फिनाले से पहले 'स्वच्छ भारत अभियान' से जुड़ने का मन बनाया। इस बात का जिक्र बिग बी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर किया है। उन्होंने लिखा है, " And before the finale .. it was 'Swach Bharat Abhiyaan' .. went on the streets and broomed and collected dirt to clean up the place". 

बिग बी से पहले सलमान भी उठा चुके हैं झाड़ू :
 
बिग बी की तरह ही कुछ दिनों पहले सुपरस्टार सलमान खान ने झाड़ू उठाया था और स्वच्छ भारत अभियान में जुड़े थे। उन्होंने इस अभियान की शुरुआत करजत (महाराष्ट्र) से की थी। सलमान ने अपने इस कदम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थीं और अपने फैन्स के साथ-साथ देश की 9 बड़ी हस्तियों को इससे जुड़ने के लिए नॉमिनेट किया था। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा था, "मैं अपने फेसबुक और ट्विटर फैन्स को इस अभियान के लिए नॉमिनेट करता हूं और सबसे निवेदन है कि वे 9 लोगों को नॉमिनेट करें। इस अलावा सलमान ने आमिर खान, अजीम प्रेम जी, चंदा कोचर, उमर अब्दुल्ला, प्रदीप धूत, रजत शर्मा, रजनीकांत और विनीत जैन को भी इस अभियान से जुड़ने के लिए नॉमिनेट किया है।"
 
बिग बी को किसी ने नहीं किया नॉमिनेट :
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर 'स्वच्छ भारत अभियान' की शुरुआत की थी और देश की जनता से इससे जुड़ने की अपील भी की थी। इतना ही नहीं उन्होंने 9 लोगों (गोवा गवर्नर मृदुला सिन्हा, सचिन तेंडुलकर, प्रियंका चोपड़ा,  शशि थरूर, सलमान खान, अनिल अंबानी, कमल हसन, बाबा रामदेव और तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल की पूरी टीम) को इससे जुड़ने के लिए नॉमिनेट किया था। इस लिस्ट में बिग बी का नाम कहीं नहीं है और न ही सलमान द्वारा नॉमिनेट किए गए लोगों में उनका नाम है, फिर भी उन्होंने झाड़ू उठाकर देश की जनता को यह संदेश दिया है कि स्वच्छता के लिए किसी के आमंत्रण की जरूरत नहीं है, यह तो हर इंसान का काम है।

Copyright @ 2019.