राष्ट्रीय (31/10/2014) 
मास्टर सचिन के नाम एक और उपलब्धि, 'ब्रैडमैन हॉल ऑफ फेम' में हुए शामिल
सिडनी. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंडुलकर के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है, उन्हें ब्रैडमैन हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया। उन्हें और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ऐतिहासिक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान इस सम्मान से नवाजा गया।

सचिन दिलाते हैं मेरी याद
महान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रैडमैन ने एक बार कहा था, "भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर की तकनीक मुझे खुद की याद दिलाती है। ब्रैडमैन के 90वें जन्मदिन पर तेंडुलकर उनसे उनके एडिलेड स्थित आवास पर मिले थे। ब्रैडमैन ने उन्हें अपनी सर्वकालिक एकादश में शामिल किया था।"
 
कुछ ऐसी थी सचिन और ब्रैडमैन की पहली मुलाकात
तेंडुलकर ने 1998 में ब्रैडमैन से पहली मुलाकात को याद करते हुए कहा, "मैं और शेन वार्न पहली मुलाकात को लेकर बहुत घबराए हुए थे। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हम दोनों यह फैसला नहीं कर पाए कि सर ब्रैडमैन से पहले किसे बात करनी चाहिए।"
 
उन्होंने कहा, "मुझे याद है कि मैं औन शेन वार्न एक ही कार में थे और हम चर्चा कर रहे थे कि ब्रैडमैन से बातचीत की शुरुआत कौन करेगा। मैंने उनसे कहा कि आप ऑस्ट्रेलिया के हो इसलिए आपको बातचीत की शुरुआत करनी चाहिए। इस पर वार्न ने कहा कि आप बल्लेबाज हो इसलिए आप मेरी तुलना में उनके काफी करीब हो सकते हो।"

Copyright @ 2019.