राष्ट्रीय (31/10/2014) 
खनन माफियाओं पर प्राधिकरण सख्त
नोएडा। खनन माफियाओं पर पुलिस के साथ-साथ अब प्राधिकरण भी सख्त हो गया है। विभिन्न सेक्टरों में बिना अनुमति के बेसमेंट खोदने वाले गिरोह पर नकेल कस दी गई है। प्राधिकरण के डीएसपी हर्षवर्धन भदोरिया के नेतृत्व में प्राधिकरण की पुलिस ने बीती शाम सेक्टर-42 में अवैध खनन कर रहे पांच लोगों को जेसीबी मशीन व चार ट्रक समेत पकड़ा।

मिली जानकारी के अनुसार नोएडा में काफी समय से एक ऐसा गिरोह सक्रिय था जो बिना अनुमति के ही खनन का गोरखधंधा चला रहा था। पुलिस और प्राधिकरण को काफी समय से इस गिरोह की तलाश थी। बीती शाम प्राधिकरण को सूचना मिली कि सेक्टर-42 में कुछ लोग जेसीबी मशीन से खुदाई कर रहे हैं।
मौके पर पहुंची प्राधिकरण की टीम ने जब इनसे अनुमति का प्रमाण पत्र दिखाने को कहा तो ये इधर-उधर भागने लगे। इंस्पेक्टर एसपी सिंह ने बताया कि तुरंत सभी को घेर लिया गया और भागते हुए दो लोग भी पकड़े। सभी को पकड़कर कोतवाली सेक्टर-39 में ले जाकर बंद कराया गया और इनके खिलाफ अवैध खनन करने का मामला दर्ज करा दिया गया। पुलिस ने पकड़े गए युवकों के नाम गौतम कुमार, सतीश, लंबावत सिंह, खुर्शीद व गुलाम अली बताए हैं।
खास बात यह है कि यह गिरोह शहर के एक नामी खनन करने वाली कंपनी के नाम का इस्तेमाल कर रहा था ताकि पुलिस और प्राधिकरण को लगे कि ये अनुमति लेकर ही काम कर रहा होगा। उसने अपनी जेसीबी और ट्रकों पर भी कंपनी का नाम लिखवाया हुआ है। 

Copyright @ 2019.