राष्ट्रीय (31/10/2014) 
पीक आवर में शहर में घुसने पर भारी वाहनों पर होगी कार्रवाई
नोएडा। शहर को जाम मुक्त करने की दिशा में नोएडा यातायात पुलिस ने कदम बढ़ा दिया है। इसके तहत शहर की चार मुख्य सड़कों पर भारी वाहनों का प्रवेश पीक आवर में प्रतिबंधित कर दिया गया है। यह नई व्यवस्था एक नवंबर से शहर में लागू हो जाएगी। इस दौरान कोई भी भारी वाहन सड़क पर चलता हुआ पाया जाएगा, तो उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

लंबे समय से मांग की जा रही थी कि पीक आवर में शहर में घुसने वाले भारी भार वाहनों को रोका जाए, जिससे शहर में जाम की समस्या से निजात दिलाई जा सके, क्योंकि इस दौरान लोगों के सड़क पर आने से जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।
पिछले दिनों यातायात पुलिस, परिवहन विभाग और नोएडा अधिकारियों की ओर से बैठक कर यह तय किया गया कि अगर सुबह और शाम पीक आवर में भारी भार वाहनों को शहर में घुसने से रोक दिया जाए, तो जाम की समस्या से लोगों को निजात दिलाई जा सकती है। ऐसे में अधिकारियों ने कुछ प्वाइंट को चिह्नित किया, जहां पर अधिक जाम की स्थिति उत्पन्न
होती है।
ऐसे में एमपी वन, एमपी टू, एमपी थ्री और डीएससी रोड पर सुबह 7 से 11 और शाम को 5 से साढ़े नौ बजे तक भारी भार वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने का फैसला लिया गया। यातायात दुरुस्त करने की दिशा में यह पुलिस का बड़ा कदम है। भारी वाहनों के आम वाहनों के साथ चलने से जाम की स्थिति उत्पन्न होती है। जिस पर अंकुश लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

Copyright @ 2019.