राष्ट्रीय (30/10/2014) 
चिंकारा शिकार मामला: कोर्ट में पेश हुईं सोनाली, तब्बू, गवाह ने की पहचान
जोधपुर. फिल्म हम साथ-साथ हैं की शूटिंग के दौरान सोलह साल पहले कांकाणी की सरहद पर हुए दो काले हिरणों (चिंकारा) के शिकार के मामले में एक स्थानीय गवाह ने जोधपुर की अदालत में हाजिर फिल्म अभिनेत्री नीलम, सोनाली बेंद्रे व तब्बू को पहचानते हुए कहा कि बॉलीवुड स्टार सलमान खान व सैफ अली के साथ शिकार के दौरान यही

तीनों थीं। मंगलवार को ये तीनों अभिनेत्रियां एक जैसी ड्रेस पहनकर कोर्ट में पहुंचीं। इससे पहले 3  दिसंबर 2013 को भी तीनों एक तरह की ड्रेस में कोर्ट पहुंची थीं।
 
फिल्म की शूटिंग के दौरान एक व दो अक्टूबर 1998 को मध्य रात्रि में कांकाणी की सरहद पर फिल्म स्टार्स पर दो काले हिरणों का शिकार करने का आरोप था। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जिला अनुपमा बिजलानी की अदालत में गवाह शेराराम विश्नोई मंगलवार को हाजिर हुआ। लोक अभियोजक प्रवीण वर्मा व परिवादी के वकील महिपाल विश्नोई ने गवाह के मुख्य परीक्षण के बयान करवाए। इसी दौरान फिल्म अभिनेत्री नीलम, तब्बू व सोनाली बेंद्रे भी अदालत में पेश हुईं।
 
गवाह ने तीनों अभिनेत्रियों को देखकर अदालत को बताया कि शिकार की रात्रि में ये तीनों जिप्सी में सलमान खान के साथ में थीं। हालांकि गवाह अभिनेत्रियों को नाम से नहीं पहचान पाया, लेकिन उसका कहना था कि पिछले दो दिनों में उसने इन्हें शूटिंग के दौरान देखा था। गौरतलब है कि शिकार के दौरान बंदूक के धमाके से गांव में जाग हो गई थी। इस पर ग्रामीण छोगाराम व पूनमचंद ने जिप्सी का पीछा किया था। इसके बाद गवाह शेराराम व मांगीलाल भी मोटरसाइकिल लेकर जिप्सी के पीछे गए थे। तब गवाह ने देखा कि सलमान जिप्सी चला रहा था व सैफ अली खान पास में बैठा था। ये तीनों अभिनेत्रियां व स्थानीय युवक दुष्यंतसिंह जिप्सी में पीछे बैठे थे। सलमान खान जिप्सी को तेजी से चलाता हुआ कांकाणी से गुड़ा की ओर ले गया। बाद में उन्होंने वापस आकर देखा तो दो काले हिरण मृत पाए गए। ग्रामीणों की जाग हो जाने के कारण आरोपी हिरणों को अपने साथ नहीं ले जा सके थे।
 
अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे व नीलम की ओर से अधिवक्ता श्रीकांत शिवदे व केके व्यास ने गवाह से जिरह की, जो अधूरी रही। बुधवार को भी जिरह जारी रहेगी। तब्बू की ओर से अधिवक्ता मनीष सिसोदिया पैरवी कर रहे हैं। सलमान खान मंगलवार को जोधपुर की कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। उसकी ओर से अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने हाजिरी माफी का आवेदन पेश किया। अभिनेत्रियों की ओर से जिरह पूरी होने पर बुधवार को सलमान की ओर से जिरह की जाएगी। बुधवार को ही एक अन्य गवाह मांगीलाल को भी तलब किया गया है, जिससे भी अभिनेत्रियों की पहचान करवाई जा सकती है। गौरतलब है कि अब तक हिरण शिकार के दो मामलों में सलमान खान को सजा सुनाई जा चुकी है और यह तीसरा मामला है।
 
तीनों अभिनेत्रियां जब जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचीं तो अलग-अलग ड्रेस में थीं लेकिन कोर्ट में सबकी ड्रेस एक। सफेद सलवार कमीज, एक जैसे अंदाज में बाल। लेकिन गवाह शेराराम बोले- जिप्सी सलमान खान चला रहा था, सैफ अली पीछे बैठा था और... यही तीनों लड़कियां पीछे बैठी थीं।
 
3 दिसंबर 2013 
 
जिस ड्रेस में अभिनेत्रियां मंगलवार को कोर्ट में पेश हुईं, ठीक वैसी ही ड्रेस में 3 दिसंबर, 2013 को पेश हुई थीं। तब एक अन्य गवाह पूनमचंद उन्हें नहीं पहचान पाया था। बोला- तब्बू और नीलम एक जैसी लग रही थीं, कैसे पहचानता?

Copyright @ 2019.