राष्ट्रीय (04/10/2014) 
मोदी के अमेरिकी दौरे के स्टैंडबाय विमान में मिला डमी ग्रेनेड
नई दिल्ली। पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब अमेरिका यात्रा पर जा रहे थे, तो उनकी यात्रा के लिए स्टैंडबाय रखे गए एयर इंडिया विमान में डमी ग्रेनेड मिला है। एयरलाइन सूत्रों ने बताया कि बोइंग 747-400 विमान में डमी ग्रेनेड बरामद किया गया।

एयर इंडिया क्रूको ये डमी ग्रेनेड विमान के बिजनेस क्लास में मिला। बोइंग 747-400 विमान मुंबई-हैदराबाद-जेद्दा के लिए ऑपरेट करता है। जेद्दा में लैंड करने के बाद लोकल सिक्योरिटी एजेंसी को इस घटना की जानकारी दी गई, जिसके बाद एजेंसी ने विमान को अपने कब्जे में लिया।
खबरों के मुताबिक जेद्दा एयरपोर्ट सिक्योरिटी ने विमान की जांच करके इसे छोड़ दिया है। भारतीय सुरक्षा एजेंसी अब इसकी जांच कर रही है। इस विमान के जल्द ही कालीकट लौटने की उम्मीद है।
गौरतलब है कि पीएम मोदी 25 सितंबर को पांच दिन की अमेरिकी यात्रा के लिए रवाना हुए थे। इस विमान को पीएम मोदी के लिए स्टैंडबाय रखा गया था। अगर उनके विमान में कोई तकनीकी समस्या आती तो ऐसी स्थिति में उन्हें इसी विमान से अमेरिका जाना था। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। विमान की सीसीटीवी फुटेज की भी जांच हो रही है।

Copyright @ 2019.