राष्ट्रीय (02/10/2014) 
पेश है डांसिंग नर्स नोरा जॉन्स
दिल से नाचें इंडियावाले में अपने दिल की धड़कन शाहरुख खान के सामने थिरकने को तैयार हैं नर्स नोरा जॉन्स यदि डांस के प्रति आपका जुनून आपके अंतर्मन को बयां करता है, यदि आप लोगों को खुशी देने के लिए डांस करते हैं, जैसा कि दिल्ली की नर्स नोरा जॉन्स करती हैं, तो फिर आपके पास अपनी जिंदगी का एक शानदार अवसर है जिसमें आपको सुपर स्टार शाहरुख खान के सामने परफॉर्म करने का मौका मिलेगा।

अपने लोकप्रिय फ्रेंचाइजी शो ‘डांस इंडिया डांस‘ के जरिये ज़ी टीवी ने डांस के प्रति जुनून का जश्न मनाया था। इस शो ने देश भर में डांस को एक धर्म के रूप में स्थापित कर दिया! डीआईडी में शानदार, प्रशिक्षित और कुशल डांस की बेमिसाल प्रस्तुति के बाद ज़ी टीवी अब एक और घरेलू फॉर्मेट लेकर आया है । इस अनूठे फॉर्मेट में हर भारतीय को बिना कोई तकनीक आजमाए या प्रशिक्षण लिए बगैर सीधे दिल से डांस करने का अवसर मिलेगा! भारत के सबसे बड़े सुपर स्टार शाहरुख खान के रेड चिलीज एंटरटेनमेन्ट और ज़ी के प्रोडक्शन हाउस एस्सेलविजन प्रा. लि. के साझा सहयोग में ज़ी टीवी अपने दर्शकों के लिए अब तक के सबसे हॉट सेलिब्रिटी पैनल के साथ लाया है, मनोरंजन का सबसे बड़ा हंगामा - ‘मारुति सुजुकी आल्टो के10 दिल से नाचें इंडियावाले को-पावर्ड बाय ।ेाउमइं्रंतण्बवउ एवं लोरियल पेरिस फॉल रिपेयर 3ग्‘।
‘दिल से नाचें इंडियावाले‘ देश का पहला मल्टी-सिटी डांस टूर है, जो अनेक शहरों में जाकर सबसे खुशमिजाज डांसर की खोज करेगा। आने वाले दिनों में सितारों से सजा एक पैनल, एक विशेष ‘हैप्पी डांसिंग‘ बस में सवार होकर मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद और इंदौर का टूर करेगा। इस पैनल के सितारे कहलाएंगे ‘एजेंट्स ऑफ हैप्पीनेस‘ यानी ‘खुशियों के दूत‘, जो कोई और नहीं बल्कि शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, अभिषेक बच्चन, फराह खान, सोनू सूद, बोमन ईरानी और विवान शाह हैं। ‘दिल से नाचें इंडियावाले‘ में देश भर के डांस उत्साहियों से उनके ‘हैप्पी डांसिंग‘ वीडियो मंगाए जाएंगे और इनमें चुने गए डांसरों को ‘एजेंट्स ऑफ हैप्पीनेस‘ के सामने अपनी प्रस्तुति देने का मौका मिलेगा।
ऑनलाइन ऑडिशन के दौरान दिल्ली की नर्स नोरा जॉन्स ने अपने एक जोशीले वीडियो से इस शो की क्रिएटिव टीम को प्रभावित कर दिया और इस प्रतियोगिता में अपनी जगह बना ली। वे सारा दिन तो मरीजों की देखभाल करने में और उन्हें खुश रखने में बिताती हैं, लेकिन खुद की खुशी के लिए वह बंद दरवाजे के पीछे दिल से नाचती हैं। नोरा तकनीकी रूप से अचूक डांसर नहीं हैं लेकिन जब भी वे डांस करती हैं तो लोगों के चेहरों पर मुस्कान ला देती हैं।
ज़ी टीवी के प्रोग्रामिंग हेड नमित शर्मा ने बताया, ‘‘डांस इंडिया डांस में हमने डांस को एक ‘आर्ट‘ फॉर्म यानी कला के रूप में प्रस्तुत किया था । अब ‘दिल से नाचें इंडियावाले‘ में हम इसके ‘हार्ट‘ फॉर्म यानी दिल खोलकर किए गए डांस की झलक दिखाएंगे। यह अपनी तरह का पहला टेलीविजन शो होगा जो सबसे खुशमिजाज डांसर की तलाश में अनेक शहरों में बस यात्रा करेगा। इस प्रस्तुति को साकार करने के लिए हमें शाहरुख खान जैसी शख्सियत से जुड़कर बेहद खुशी महसूस हो रही है। इसके लिए हमें प्रशिक्षित डांसरों की तलाश नहीं है जो तकनीकी रूप से परफेक्ट हैं बल्कि हम उस शख्स को ढूंढ़ रहे हैं जो अपनी हैप्पी डांसिंग से लोगों के चेहरों पर मुस्कान ला सके ।  नोरा ने हमें काफी प्रभावित किया क्योंकि वे एक ऐसी औरत हैं जो दिन भर लोगों की सेवा करती हैं और फिर उनके व्यक्तित्व का एक अलग चेहरा भी है जो लोगों की सोच से परे है। लेकिन वे ऐसी ही हैं ... वे दिल से नाचती हैं और खुशियां बांटती हैं। हमें ऐसे ही लोगों की तलाश है!‘‘
काफी उत्साहित नजर आ रहीं नोरा ने कहा, ‘‘बचपन से ही मैं डांस और म्यूजिक की दीवानी हूंŸ। हालांकि मैं कोई प्रशिक्षित डांसर नहीं हूं लेकिन जब भी संभव होता है मुझे नाचना बहुत अच्छा हैŸ। पांच साल पहले मेरी स्पाइन सर्जरी हुई थी लेकिन डांस के प्रति अपने जुनून की वजह से ही मैं ठीक हो सकी। यहां तक कि अपनी शादी के दौरान जब सभी लोग म्यूजिक और खाने का मजा ले रहे थे तो मुझे दुल्हन होने के नाते डांस करने से मना किया गया था लेकिन अंत में मैंने मंच पर ही डांस किया। मुझे जश्न मनाने और डांस करने का सिर्फ एक बहाना चाहिए। न सिर्फ मैं बल्कि मेरा पांच साल का बेटा भी मेरे साथ डांस करता है और हम अपनी मस्ती से पूरे घर को सिर पर उठा लेते हैं।‘‘
भारतीय टेलीविजन पर अब तक के सबसे हॉट सेलिब्रिटी पैनल और डांसिंग के एक नए जॉनर के साथ अपनी तरह के इस अनूठे डांस टूर का मिशन होगा देश भर में खुशियां बांटना। इस दिवाली ‘दिल से नाचें इंडियावाले‘ यकीनन मनोरंजन का सबसे बड़ा धमाका साबित होगा!
‘मारुति सुजुकी आल्टो के 10 दिल से नाचें इंडियावाले को-पावर्ड बाय ।ेाउमइं्रंतण्बवउ एवं लोरियल पेरिस फॉल रिपेयर 3ग्‘ का प्रसारण अक्टूबर में ज़ी टीवी पर होगा।

Copyright @ 2019.