राष्ट्रीय (01/10/2014) 
नोएडा: पुलिस पर खनन माफिया ने की फायरिंग
सोमवार दोपहर को एक बार फिर ग्रेटर नोएडा के कौंडली जैसी घटना दनकौर पुलिस के साथ हुई। यमुना खादर से अवैध खनन करने वाले माफिया ने पुलिस पर हमला कर दिया। पुलिस की जवाबी फायरिंग के बाद माफिया के लोग दो ट्रैक्टर ट्रॉली छोड़कर भाग गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

दनकौर के मकनपुर, रामपुर खादर गांव समेत डूब क्षेत्र में कुछ माफिया बालू का खनन कर रहे हैं। इसकी जानकारी मिलने पर दनकौर पुलिस सोमवार दोपहर यमुना के जंगल पहुंची। यहां उन्होंने देखा कि करीब एक दर्जन ट्रैक्टर ट्रॉली में बालू भरा जा रहा था। वहीं, पुलिस को देखते ही खनन माफिया के लोग ट्रैक्टर ट्रॉलियों को लेकर भागने लगे।

पुलिस ने पीछा किया तो माफिया की ओर से पुलिस पर कई राउंड फायरिंग की गई। इसमें कई पुलिसकर्मी बाल-बाल बचे। एसओ दनकौर प्रवीण यादव ने और फोर्स बुलाकर माफिया को घेरने की कोशिश की लेकिन ज्यादातर आरोपी भाग गए।

वहीं, सालारपुर अंडरपास के पास दो लोग ट्रैक्टर ट्रॉली छोड़कर भाग गए। पुलिस ने चार आरोपियों की पहचान रामपुर गांव निवासी बिजेंद्र व ओमी और सालारपुर निवासी नरेश व बिजेंद्र सिंह के रूप में की है। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश देनी शुरू कर दी है।

15 लोगों को चिह्नित करने का काम शुरू
खनन माफिया द्वारा रविवार को पुलिस पर फायरिंग करने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जबकि पांच को नामजद करते हुए 20 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने मौके से चार जेसीबी और नौ ट्रैक्टर जब्त किए हैं।

एसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि रविवार देर शाम को सीओ विजय ढुल को सूचना मिली थी कि माफिया बालू का खनन कर रहे हैं। वे वहां पहुंचे तो माफिया ने उन पर पथराव और फायरिंग कर दी। हालांकि, पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया और नौ ट्रैक्टर ट्रॉली के अलावा चार जेसीबी मशीन कब्जे में ले ली हैं। पांच लोगों को नामजद करते हुए करीब 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके उनको चिह्नित करना शुरू कर दिया है।

Copyright @ 2019.