राष्ट्रीय (30/09/2014) 
कबड्डी में भारत से हारा कोरिया
इंचियोन। भारत की महिला कबड्डी टीम 17वें एशियाई खेलों के तहत अपने दूसरे ग्रुप मुकाबले में मेजबान कोरिया को हराकर सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया है। अपने पहले मैच में बांग्लादेश पर प्रभावशाली जीत दर्ज करने वाली भारतीय महिलाओं ने एक बार फिर अपना वर्चस्व कायम रखते हुए सोंगदो ग्लोबल यूनिवर्सिटी जिम्नेजियम में हुए ग्रुप-ए के दूसरे मैच में कोरिया को 45-26 से हराया।

भारत ने अपने पहले मैच में बांग्लादेश को 29-18 से हराया था। कोरिया के खिलाफ भारतीय महिलाओं ने पहले हाफ की समाप्ति के बाद तक 27-10 की बढ़त बना रखी थी। भारतीय दल ने कोरिया के चार खिलाडिय़ों को नॉकआउट करते हुए चार लोना अंक प्राप्त किए। दूसरे हाफ में भारत ने कुछ अहम खिलाडिय़ों को आराम दिया, इस कारण कोरियाई टीम कुछ अंक हासिल करने में सफल रही।
मेजबान टीम हालांकि पहले हाफ की 17 अंकों की कमी की भरपाई नहीं कर सकी। इस हाफ में भी भारत ने चार लोना अंक प्राप्त किए। महिला सेमीफाइनल गुरुवार को होना है। पुरुष टीम भी अपना पहला ग्रुप मैच जीत चुकी है। उसने रविवार को बांग्लादेश को हराया था। 30-15 से हराया था। दूसरे मैच में भारत का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। यह मैच मंगलवार को ही होगा।
उधर, भारत की टॉप महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम शानदार प्रदर्शन करते हुए 17वें एशियाई खेलों की फ्लाईवेट (48-51) किलोग्राम वर्ग के फाइनल में पहुंच गई हैं। पांच बार की विश्व चैम्पियन और लंदन ओलम्पिक में कांस्य जीतने वाली मैरीकॉम ने सियोनहाक जिम्नेजियम में हुए सेमीफाइनल मुकाबले में वियतनाम की थी बांग ली को 3-0 से हराया। इस स्पर्धा का फाइनल एक अक्टूबर को होगा।

Copyright @ 2019.