राष्ट्रीय (26/09/2014) 
गांधी जयंती पर फ्लैट योजना
ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण गांधी जयंती के मौके पर दो अक्टूबर को फ्लैट योजना निकालेंगे। इससे एनसीआर में आशियाना बनाने का सपना देख रहे लोगों को इन दोनों शहरों में फ्लैट लेने का मौका मिल सकेगा। हालांकि, इस बार फ्लैट खरीदना महंगा होगा। आवेदकों को इस बार अधिक जेब ढीली करनी होगी।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण 29 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में बने 1640 फ्लैटों की योजना निकालेगा। जबकि, यमुना प्राधिकरण ने 29 व 45 वर्ग मीटर में बने 2500 हजार फ्लैटों की योजना निकालेगा। हालांकि,अभी कीमतों पर अंतिम निर्णय नहीं हुआ है। इसके लिए दोनों प्राधिकरणों में माथापच्ची चल रही है। सोमवार तक कीमतों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

हालांकि, छह माह पूर्व निकाली गई योजना की तुलना में इस बार फ्लैटों की कीमत 15 से 20 फीसद तक अधिक होंगी। इसका प्रमुख कारण किसानों की जमीन के मुआवजे में की गई वृद्धि है। प्राधिकरण को किसानों की जमीन का मुआवजा दोगुना करना पड़ा है। इससे प्राधिकरण को भी अपनी सभी तरह की श्रेणियों के भूखंडों की कीमतों में भी वृद्धि करनी पड़ेगी। जमीन का मुआवजा बढऩे के बाद प्राधिकरण पहली योजना निकाल रहा है। दोनों ही ्रप्राधिकरण तय कर चुके हैं कि फ्लैटों कीमत अधिक रखी जाए।

Copyright @ 2019.