राष्ट्रीय (26/09/2014) 
गुंडा टैक्स की वसूली जारी, पुलिस बेबस
नोएडा। शहर में पार्किंग के नाम पर आज कल सरेआम गुंडा टैक्स वसूल किया जा रहा है। वाहन स्वामियों से जबरन 10-20 रुपए के बजाय 50-100 रुपए वसूले जा रहे हैं। अति तो अब हो चली है। रेड़ी-पटरी वालों से भी पार्किंग माफिया दिन के 500-500 रुपए वसूलने लगे हैं।
ऐसा कोई दिन नहीं जाता जिस दिन पुलिस से वसूली करने वालों की शिकायत न की जाती हो लेकिन राजनीतिक संरक्षण होने के कारण पुलिस बेबस हो जाती है। बीते दिन सेक्टर-126 में तपस्या बिल्डिंग के पास करीब डेढ़ सौ लोगों का उस वक्त हुजुम लग गया जब उनसे दो लोग डरा धमका कर पार्किंग के नाम पर वसूली कर रहे थे।

तत्काल कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस मौके पर पहुंच गई। इतनी भीड़ देख कर पुलिस के वसूली कर रहे इन लोगों के खिलाफ कदम उठाना पड़ा। हालांकि थाने पहुंचते ही दोनों युवकों को छुड़वाने के लिए स्थानीय नेताओं की घंटी कोतवाल के फोन पर बजने लगी। लेकिन इस बार मामला बड़ा होने के कारण पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी। पुलिस ने पकड़े गए युवकों के नाम राकेश और नवीन बताए हैं।
खास बात यह है कि जो लोग इनके मन माफिक पार्किंग का शुल्क नहीं देते उनके साथ ये लोग मारपीट तक करते हैं। यदि कोई व्यक्ति और ज्यादा उत्तेजित होता है तो उसकी गाड़ी तक चोरी करा दी जाती है।
उल्लेखनीय है कि नेताओं और प्राधिकरण के कुछ अधिकारी के रिश्तेदारों ने पार्किंग लेकर अपने गुर्गों को दी हुई है। सेक्टर-18, 38ए, स्पाईस मॉल, सेक्टर-61 शॉप्रिक्स मॉल, सेक्टर-58 पर सड़कों के किनारे, सेक्टर-125, 126, 127 आदि में पार्किंग माफियाओं ने इस कदर वसूली का सिलसिला चलाया हुआ है। जिससे आम व्यक्ति काफी आहत है। जरूरत है कि ऐसे लोगों के खिलाफ कारवाई की जाएगा।
 

Copyright @ 2019.