राष्ट्रीय (24/09/2014) 
विकास से ध्यान भटकाना चाहते हैं विपक्षी : चौधरी
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया है कि सांप्रदायिक ताकतें और उनकी साजिश में शामिल लोग विकास में रोड़ा अटकाने के लिए प्रदेश में कानून व्यवस्था खराब होने का रोना रोने लगते है।

समाजवादी पार्टी इनके मंसूबे को किसी कीमत पर सफल नहीं होने देगी।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कुशल नेतृत्व में उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश होने की ओर अग्रसर है। अफवाह और झूठ की राजनीति करने वालों और कुछ दलों को प्रदेश का यह विकास रास नहीं आ रहा है। इसलिए वे पहले उपद्रवों को हवा देते हैं। इसे उकसाने वाला भड़काऊ भाषण देते है, तोड़-फोड़ में खुद भी भाग लेते हैं, अधिकारियों पर हमला करते है और बाद में प्रदेश में कानून व्यवस्था खराब होने का राग अलापने लगतेे हैं।
सूबे के लोग इनकी इस चाल को पहचानते हैं। सूबे में हुए उपचुनाव में इन ताकतों को बुरी तरह पराजित कर लोगों ने इन ताकतों को सच्चाई का एहसास भी करा दिया। फिर भी ये लोग अपने आचरण में सुधार नहीं कर रहे है।
कौन नहीं जानता है कि उत्तर प्रदेश अकेला राज्य है जहां पढ़ाई सिंचाई और इलाज मुफ्त है। किसानों को कर्ज माफी, आपदा बीमा का लाभ मिल रहा है। नौजवानों को बेरोजगारी भत्ता के साथ कौशल प्रशिक्षण दिया जा रहा है ताकि वह आत्म निर्भर बन सके। वर्तमान में सूबे में आईटी और मेट्रो ट्रेन की योजना का भी असली चेहरा नजर आने लगा हैं नए बिजली घरों की स्थापना, कमजोर वर्गो के भी आवास और श्रमिकों को विषेश संरक्षण की योजनाएं बोलने लगी है कि मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव की नजर हर
ओर है।
वर्तमान में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में सूबे में औद्योगिक निवेश का अनुकूल वातावरण सृजित हुआ है। अभी हाल के हुए एक निवेशक सम्मेलन में ही 54,606 करोड़ रूपयों के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर हुए है। आईटी हब में भी 1500 करोड़ रुपये का पंूजीनिवेश अनुमानित है।
प्रदेश में बने इस विकासनुमा माहौल से केन्द्र सरकार बौखलाई हुई है। इसमें रोड़ा अटकाने के लिए एक तरफ केन्द्र सरकार प्रदेश के बिजली संयत्रों को पर्याप्त कोयला नहीं दे रही है, उत्तर प्रदेश को मिलने वाली कोटे की बिजली में भारी कटौती कर रही है, तो दूसरी तरफ उसके इशारे पर कुछ लोग नियोजित तरीके से उत्तर प्रदेश को बदनाम कर राज्य की जनता का अपमान कर रहे हैं। सांप्रदायिक ताकतें अपनी इस हरकत से बाज नहीं आयी तो आने वाले लोकसभा चुनाव में उन्हें जनता फिर से 1984 की दो सीट पर पहुंचा देगी।

Copyright @ 2019.