राष्ट्रीय (22/09/2014) 
भाजपा ने युवा चेहरों पर लगाया दांव, सिफारिश रही काडर पर हावी
फरीदाबाद। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र की नौ विधानसभा सीटों में से शेष बची चार सीटों पर पार्टी ने जो उम्मीदवार उतारे हैं वे चौंकाने वाले हैं। इनमें से दो चेहरे तो ऐसे हैं जो पार्टी में किसी भी पद पर आज तक नहीं रहे हैं और उन्हें टिकट थमा दी गई है।

ऐसे में पार्टी के जो निष्ठावान और कर्मठ कार्यकर्ता टिकट के लिए दावेदारी जता रहे थे उन्हें पार्टी के इस कदम से तगड़ा झटका लगा है। भाजपा ने आज दी गई चार टिकटों में से तीन पर युवाओं पर दांव लगाया है। इसके पहले भाजपा की जो सूची जारी हुई थी। उसमें उसने पुराने चेहरों पर विश्वास जताया था। 
 
पार्टी में किसी पद पर नहीं थे, टिकट मिल गई
 
पार्टी ने हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए राजेश नागर को तिगांव से उम्मीदवार बनाया है। नागर का तिगांव विधानसभा क्षेत्र की 84 पाल में गहरा प्रभाव है। लेकिन उनका कमजोर पक्ष यह है कि वे आज तक भाजपा में किसी पद पर नहीं रहे। हालांकि उन्हें केंद्रीय राज्य मंत्री व सांसद गुर्जर का करीबी माना जाता है। ऐसे में पार्टी ने भले ही उन्हें टिकट दे दी है लेकिन स्थानीय स्तर पर संगठन में उनकी पकड़ नहीं है।
 
वैसे तिगांव से इस बार केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के पुत्र देवेन्द्र चौधरी प्रमुख दावेदार माने जा रहे थे। इनके अलावा पूर्व चेयरमैन एवं ब्राह्मण नेता संजय कौशिक, जगत सिंह नागर, पार्षद दल के नेता ओमप्रकाश रक्षवाल, पार्षद अजय बैंसला व प्रवक्ता उमेश भाटी टिकट दौड़ में थे। लेकिन नागर टिकट लेने में कामयाब रहे।

Copyright @ 2019.