राष्ट्रीय (22/09/2014) 
नॉएडा के सेक्टर 10 में मारुती के शोरूम में अचानक आग लग गयी
नॉएडा के सेक्टर 10 में मारुती के शोरूम में अचानक आग लग गयी । इस आग पर काबू पाने के लिए करीब एक दर्जन गाडियों ने 2 घंटे तक मसकत की और और आग लगने के दोरान 4 लोग इस शोरूम में फस गये । जिनको निकलने के क्रेन बुलाई गयी और काफी देर के रेस्क्यू के बाद फसे हुए लोगो को यहा से दमकल कर्मियों ने निकला ।

वही इस घटना के दोरान जब क्रेन को लगया गया तो उस क्रेन पर पुलिस की मोजुदगी होते हुए एक अनजान सक्स चढ़ गया जिसको क्रेन से उतारने में काफी टाइम लग गया । और उसके बाद दमकल कर्मियों ने फसे हुए लोगो को रेस्क्यू करके बचा लिया । दमकल कर्मियों के मुताबिक करीब एक दर्जन दमकल की गाड़िया यहा लगाई गयी । इस शोरूम में फायर एक्युमेंट ठीक थे या नही ये सवाल का जबाब दमकल अधिकारी भी नही दे पाए

नॉएडा  के सेक्टर 10 मोजूद ये दमकल और पुलिस यहा मारुती के शोरूम में लगी आग के बाद पहुचे है । इस आग में फसे लोगो को बचाने के लिए जब यहा क्रेन लगाई गयी तो इस यहा मोजूद एक सक्स उस क्रेन पर चढ़ गया । और उस वक़्त थाना सेक्टर 20 पुलिस भी मोके पर मोजूद थी । इस क्रेन पर चढ़े सक्स को पहले उतरा गया फिर दमकल ने इस धुए से भरी बिल्डिंग के अन्दर से जाकर यहा फसे हुए लोगो को निकला । इस दोरान मारुती शोरूम के लोगो ने मीडिया के लोगो से भी बदसलूकी की । और पुलिस इस पूरी घटना में मुक्दार्सक ही दिखी । इस घटना के दोरान रेस्क्यू करने वाले दमकल कर्मियों से शोरूम वाले लोग बदसलूकी करते दिखे अब सवाल ये है की इस शोरूम में ऐसी क्या कमी थी जो शोरूम संचालक और कर्मचारी दखल देकर छुपाना चाहते थे । दमकल अधिकारियो की माने तो इस शोरूम के फायर सिस्टम की जाच की जाएगी की इन लोगो ने लास्ट कब जाच कराई है । वही दमकल अधिकारियो के मुताबिक आग में फसे लोगो को निकाल लिया गया है । और इस आग पर काबू पाने में करीब एक दर्जन दमकल की गाड़िया लगाई गयी थी और आग बेसमेंट से सुरु हुई । अब आग लगने के कारणों की जाच की जाएगी ।

Copyright @ 2019.