राष्ट्रीय (20/09/2014) 
आईएमएस में मोटिवेशनल वर्कशॉप का आयोजन
नोएडा। इंस्टीट्यूट ऑफ मैंनेजमेंट स्टडीज में मोटिवेशनल वर्कशॉप का आयोजन किया गया। बीते दिन आयोजित कार्यक्रम में मोटिवेशनल स्पीकर एवं लाईफ स्किल ट्रेनर फैजान शेख ने छात्रों को मोटिवेशनल क्लिप एवं मोटिवेशनल गेम के माध्यम से कामयाबी के सही रास्ते एवं जीवन जीने के तरीके के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस कार्यक्रम में संस्थान के डीन डा. पवन गुप्ता, एचओडी आईटी डा. मंजू गुप्ता के साथ आईटी के सभी फैकल्टी एवं छात्र उपस्थित थे।

कार्यक्रम में फैजान शेख ने छात्रों को संबोधित करते हुए बताया कि सफलता के लिए जरूरी है कि आप कोई भी कार्य करने के लिए नए तरीके को अपनाएं। खास कर छात्रों को कॉलेज लाईफ में ही अपनी सोंच एवं पहचान इतनी विकसित कर लेनी चाहिए कि उनकी कामयाबी के लिए यह सार्थक हो। उन्होंने कहा कि जीवन में हम सभी लगभग एक ही तरीके के कार्य करते हैं लेकिन सफलता उन्हीं को मिलती है जो हर कार्य को नए तरीके से करते हैं।
 वर्कशॉप के दौरान फैजन शेख ने कहा कि जिंदगी के हर पड़ाव पर एक इंसान को प्रोत्साहन की जरूरत पड़ती है चाहे वह स्कूल लाईफ हो या कॉलेज लाईफ हो या नौकरी पेशा, यहां तक कि वृद्धावस्था में हमें भी हमें प्रोत्साहन की जरूरत पड़ती है। कई बार सेल्फ मोटिवेशन एवं साकारात्म सोंच भी जीवन को एक नई दिशा देते हैं।
वर्कशॉप में आईटी की विभागाध्यक्ष डा. मंजू गुप्ता ने कहा कि हमें अपने जीवन में हमेंशा सकारात्मक सोंच रखना चाहिए। जहां तक हो सके एक दूसरे की सहायता करे। समाज में कई ऐसे होनहार है जो आपकी सहायता से आगे बढ़ कर राष्ट्रसेवा में अपना योगदान दे सकते हैं।
संस्थान द्वारा आयोजित मोटिवेशनल वर्कशॉप का उद्देश्य छात्रों के नैतिक मूल्यों का विकास के साथ समाज उपयोगी बनाना था। इस वर्कशॉप का आयोजन आईटी फैकल्टी अनिता बघेल और रश्मि त्रिवेदी के संयुक्त नेतृत्व में किया गया।
 

Copyright @ 2019.