राष्ट्रीय (20/09/2014) 
सब टीवी ने ‘‘फैमिली अंताक्षरी रुबैठे बैठे क्या करें‘‘ लॉन्च किया सम्पूर्ण परिवार के लिए आकर्षक संगीत महोत्सव

दिल्ली, 19 सितंबर 2014: सब टीवी, भारत का सबसे पसंदीदा पारिवारिक चैनल विशेष अंताक्षरी शो को पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस मजेदार सुरीले म्यूजिकल गेम शो में सबसे छोटे सदस्य से लेकर दादा-दादी समेत पूरे परिवार को शामिल किया जायेगा। टीवी सीरीज को ‘‘फैमिली अंताक्षरीरुबैठे बैठे क्या करें‘‘ का नाम दिया गया है। यह दर्शकों में अपनी खास जगह बनायेगा क्योंकि अंताक्षरी किसी भी समारोह में भारत की सबसे लोकप्रिय पारिवारिक गतिविधियों में से एक है।
गजेन्द्र सिंह के साईबाबा प्रोडक्शन द्वारा निर्मित शो ताजगीपूर्ण फ्लेवर के साथ दर्शकों के लिए अनूठी पेशकश है। उद्योग की नामचीन शख्सियत अन्नू कपूर इस गीतात्मक टीवी सीरीज के लिए श्री अंताक्षरी के प्रतिष्ठित पद पर आसीन होंगे। इसे प्रतिभाशाली कलाकार मंत्रा और बहुमुखी प्रतिभा की धनी सुगंधा मिश्रा द्वारा होस्ट किया जायेगा। इस विशिष्ट नॉन-फिक्शन टीवी शो का प्रसारण 27 सितंबर 2014 से प्रत्येक शनिवार और रविवार रात 8 से 9 बजे के बीच किया जायेगा। गेम शो में कई संवादपरक राउंड होंगे। यह राउंड प्रतिभागियों के साथ-साथ दर्शकों को भी अपने साथ जोड़ेंगे। इसमें कई ऐसे राउंड होंगे जिन्हें आज से पहले भारतीय टेलीविजन पर कभी नहीं देखा गया होगा।
श्री अनुज कपूर, सीनियर ईवीपी एवं बिजनेस प्रमुख-सब टीवी ने कहा, ‘‘सब टीम में हम अपने निष्ठावान दर्शकों के लिए सदैव नवोन्मेषी कंटेंट लाने के लिए उत्सुक रहते हैं। फैमिली अंताक्षरी के जरिये, हम अलग स्टाइल में पारंपरिक गतिविधि की पेशकश कर रहे हैं। इस गेम में परिवार का हरेक सदस्य शामिल होगा। चैनल की ब्रांड विचारधारा ‘असली मजा सब के साथ आता है‘ पर खरा उतरने वाला, यह शो संयुक्त परिवार तंत्र की सकारात्मकता को प्रदर्शित करेगा। प्रतिभागिता करने वाले परिवारों को अन्नू कपूर, मंत्रा और सुगंधा के साथ मधुर संगीत के आनंददायक सफर पर ले जाया जायेगा जहां वे अंताक्षरी का भरपूर आनंद उठायेंगे। निर्माता गजेन्द्र सिंह पहले ही विभिन्न विधाओं में अपने म्यूजिक शो से सफलता प्राप्त कर चुके हैं, और मुझे भरोसा है कि वे सब टीवी की फैमिली अंताक्षरी के साथ भी उसी सफलता को दोहरायेंगे।‘‘
गजेन्द्र सिंह-निर्माता-साईंबाबा प्रोडक्शंस ने कहा, ‘‘अंताक्षरी ऐसा खेल है जिसे पूरे परिवार द्वारा पसंद किया जाता है। इसमें उम्र कोई मायने नहीं रखती। वास्तव में फैमिली अंताक्षरी की परिकल्पना के पीछे यही हमारी सोच थी। हमने प्रतिभागियों के ज्ञान को परखने के लिए नवोन्मेषी राउंड तैयार किये हैं। देशभर के परिवार शो को देखना और इस संगीत महोत्सव का हिस्सा बनना पसंद करेंगे।‘‘
प्रतिभागी परिवारों के लिए फैमिली अंताक्षरी में कई अनोखे राउंड होंगे। इसमें कराओके राउंड होगा जिसे भागीदारों को ऐसे गाने दिखायें जायेंगे जिनमें कुछ शब्द गायब होंगे और उन्हें पूरा गाना बताना पड़ेगा। एक और दिलचस्प राउंड में एंकर फिल्मों के मशहूर दृश्यों/डांस स्टेप का चित्रण करेंगे तथा प्रतिभागियों को उसका अंदाजा लगाकर उस फिल्म का कोई भी एक गीत गाना होगा। इस प्रतियोगिता में तेज गति वाला बजर राउंड भी शामिल है जहां प्रतिभागियों को धुन पहचानकर सही गाना गाना होगा। शो में ‘‘अन्नूजी की गुगली‘‘ नामक विशेष राउंड भी है जिसमें जज प्रतिभागी परिवारों को हिंदी फिल्मों एवं गानों को लेकर कई सवाल और संकेत देंगे और अंक जीतने के लिए उन्हें उसे पहचान कर सही गीत गाना होगा।
सब टीवी का फैमिली अंताक्षरी रुबैठे बैठे क्या करें दर्शकों को हिंदी मनोरंजन के क्षेत्र से नये एवं पुराने गीतों की मधुर एवं रहस्यमयी यात्रा पर ले जाने के लिए पूरी तरह तैयार है।
सब टीवी के विषय में:
सब (एसएबी) टीवी, मल्टी स्क्रीन मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व में संचालित टेलीविजन चैनल्स के नेटवर्क का अंग है। सब टीवी भारत के प्रमुख ब्रांड का एकमात्र पारिवारिक हास्य मनोरंजन चैनल है जिसका वादा है ‘असली मजा सब के साथ आता है’। दैनिक पारिवारिक हास्य से लेकर मूक हास्य जैसी आधुनिक अवधारणाओं पर नवोन्मेषी कार्यक्रम एवं हल्के-फुल्के कथानकों के दमदार भंडार की बदौलत सब मनोरंजक ‘पारिवारिक दृश्यावलोकन’ के अनुभव को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित है। इसके कार्यक्रम की श्रृंखला में शामिल हैं - तारक मेहता का उल्टा चश्मा, चिड़ियाघर, बालवीर, बड़ी दूर से आये हैं, चंद्रकांत चिपलुनकर सीदी बम्बावाला और एफआईआर। विविधतापूर्ण कार्यक्रम और स्वस्थ मनोरंजन के लिए सब टीवी को मीडिया एवं मनोरंजन के क्षेत्र में ब्रांड लीडरशिप पुरस्कार भी प्रदान किया गया है।

Copyright @ 2019.