राष्ट्रीय (31/05/2014) 
अचानक आये चक्रवाती तूफान से हजारों का नुकसान
झाझर (राहुल सोलंकी/आशीष अग्रवाल ) कई दिनों से चली आ रही भीषण गर्मी से लोग परेशान थे। और जनमानस में गर्मी से घबराहट होनी शुरू हो गयी। गर्मी की मार उन गरीब लोगों पर अधिक देखने को मिली जिनके पास सिर घटने के लिए ना तो कोई कपड़ा था और ना ही कोई आसरा। शुक्रवार करीब 5ः30 बजे अचानक आयी तेज बारिस से जहाँ लोगों ने राहत की सांस ली। वही दूसरी ओर तेज बरसात व आंधी ने रूद्र रूप ले लिया और देखते ही देखते चारों तरफ अफरा तफरी का माहौल देखने को मिला। तेज आंधी की स्पीड करीब 120 प्रति घण्टा की चाल से थी।
लोग कह रहे थे कि हमने ऐसा तूफान पहले कभी नहीं देखा। वृक्षों के गुददे टूटने लगे और इतना ही नहीं बाजार में सड़क के किनारे खोखे वाले घबराने लगे कहीं हमारे खोखे ना उड़ जायें। झाझर पेट्रोल पंप के पास राजेन्द्र मार्केट के सामने घर की सेफटी के लिए लगाई गयी लोहे की टीम तेज आंधी से उघड़कर पांच फिट की दूरी पर जा गिरी और उनकी दोंनो मोटर साईकिल दस से बारह फिट की दूरी पर लुढकने लगी इसको देखकर परिवार जन घबरा गये। जिससे हजारों का नुकसान बताया।
ऐसा ही नजारा ग्राम दस्तूरा में देखने को मिला दस्तूरा के किसान वीरपाल सिंह ने अपने पशुओं के लिए जो टीन सेड बनाया था। तेज आंधी में उड़ गया समय रहते पशुओं को बाहर निकाल लिया नहीं तो किसी अनहोनी कि घटना से इंकार नहीं किया जा सकता था। ऐसा ही नजदीक में रह रहे विक्रम सिंह पुत्र हरी सिंह निवासी ग्राम दस्तूरा नया मकान बना रहे थे। अचानक आयी तेज आंधी से नये मकान की दो दीवारे तेज आंधी से ढह गयी। और हजारों का नुकसान हो गया।
Copyright @ 2019.