राष्ट्रीय (08/11/2013) 
चिकित्सकों का प्रतिनिधिमंडल एडीजी से मिला
मुजफ्फरनगर। शाहपुर में डाक्टर हरबीर सिंह के क्लीनिक पर हुई तोड़फो़ड व अन्य दो डाक्टरों डा. कुलदीप सिह व डा. प्रदीप पर हुए हमले के विरोध में डाक्टरों के प्रतिनिधि मंडल ने अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था मुकुल गोयल से मिलकर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। वहीं दूसरी ओर दर्जनों भाजपा नेताओं ने भी एडीजी मुकुल गोयल से मुलाकात की तथा डाक्टरों के हमलावरों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की।
उल्लेखनीय है कि गत दिवस युवक की हत्या से हुए बवाल के बाद शाहपुर मंे तनाव व दहशत का माहौल बना हुआ है। वहीं दूसरे पक्ष के कुछ लोगों द्वारा भाजपा कार्यकर्ता डा.हरबीर सिह के क्लीनिक को निशाना बनाते हुए वहां तोड़फोड़ करने व कस्बे के डाक्टर कुलदीप सिंह व डा. प्रमोद कुमार पर हमला कर उनकी कार को क्षतिग्रस्त करने के विरोध में कस्बा शाहपुर के डाक्टरों के प्रतिनिधिमंडल ने मुजफ्फरनगर में डाक बंगले पर ठहरे अपर पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल व आईजी मेरठ ब्रजभूषण शर्मा से मिलकर विरोध व्यक्त किया तथा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही किए जाने की मांग की। इस दौरान कस्बे के अनेक डाक्टर मौजूद रहे। एडीजी श्री गोयल ने चिकित्सकों को भरोसा दिलाया कि दोषियांे के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जायेगी व जल्द ही शान्ति बहाल करा दी जायेगी। जिला व पुलिस प्रशासन इस सम्बन्ध में पूरी तरह सतर्क है।
वहीं दूसरी ओर भाजपा नेताओं ने एडीजी कानून व्यवस्था मुकुल गोयल से मिलकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की। भाजपाईयो ने प्रशासन पर एक तरफा कार्यवाही का आरोप लगाया।
भाजपा जिलाध्यक्ष सतपाल पाल के नेतृत्व में मेरठ रोड स्थित डाक बंगले पर पहंुचे प्रतितिधि मंडल ने अपर पुलिस महानिदेश मुकुल गोयल एवं आईजी मेरठ ब्रजभूषण शर्मा से मिलकर गत दिवस शाहपुर मे आरएसएस कार्यकर्ता डा. हरबीर सिह के क्लीनिक पर तोड़फोड़ करने एवं कस्बा निवासी डाक्टर कुलदीप सिह तथा डाक्टर प्रदीप कुमार पर हमला बोल उनकी गाड़ी को क्षतिग्रस्त करने वाले लोगों के खिलाफ निष्पक्ष कार्यवाही करने की मांग की। भाजपाइयो ने जिला प्रशासन पर एकतरफा कार्यवाही का आरोप भी लगाया तथा जनपद की बिगड़ती कानून व्यवस्था के प्रति भी रोष व्यक्त किया।
एडीजी मुकुल गोयल ने भाजपाईयो से कहा कि दोषियांे को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा तथा निर्दोषों को जेल नहीं भेजा जायेगा। अफवाह फैलाने व दंगा भड़काने वाले लोगांे के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल मे लाई जायेगी। इस दौरान पूर्व सांसद सोहनवीर सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष देवव्रत त्यागी, पूर्व पालिकाध्यक्ष कपिल देव अग्रवाल, श्रीमोहन तायल, पूर्व मंत्री सुधीर बालियान आदि मौजूद रहे।
पीजेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक बालियान ने भी एडीजी मुकुल गोयल से सिंचाई विभाग के डाक बंगले पर मुलाकात की और उन्हें विस्तार से जनपद की बिगड़ती कानून व्यवस्था के बारे में बताया। अशोक बालियान ने कस्बा शाहपुर की घटना के बारे में भी बताया और कहा कि अपराधियों की गिरफ्तारी होनी चाहिए। आज समय है कि जनपद की पुलिस को बिना भेदभाव के सांप्रदायिक हिंसा फैलाने वाले चाहे किसी भी वर्ग के हो उनके खिलाफ तुरंत कड़ी कार्यवाही की जाये और जनपद में कानून का राज स्थापित किया जाये। अशोक बालियान ने उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को यह भी बताया कि हिंसक घटनाओं में बडी संख्या में निर्दोष लोगों पर मुकदमा दर्ज हुए है जिससे लोगों में आक्रोश है। जनपद में सभी पीडि़तों को बिना भेदभाव के मुआवजा मिलना चाहिए। इस पर मुकुल गोयल ने कहा कि सभी को न्याय मिलेगा तथा केवल दोषी ही जेल जायेंगे और निर्दोष लोगों के नाम मुकदमों से निकले जायेंगे। अब अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी और जनपद सभी पीडि़तों को बिना भेदभाव के मुआवजे के लिए लखनऊ जाकर शासन में बात करेंगे और साम्प्रदायिक हिंसा में हुए नुकसान का मुआवजा बिना भेदभाव के मिलेगा।
Copyright @ 2019.