राष्ट्रीय (26/02/2013) 
बुटेल की केन्द्रीय संचार मंत्री से भेंट
हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष  बृज बिहारी लाल बुटेल ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री कपिल सिब्बल से भेंट की और विस्तृत विचार विमर्श के उपरांत उन्हें 7.75 करोड़ रुपये की ई-विधान परियोजना प्रस्तृत की। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से आग्रह किया कि इस परियोजना के लिए वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाई जाए।
 बुटेल ने कहा कि ई-विधान परियोजना पर 7.75 करोड़ रुपये व्यय होंगे और पूर्ण होने पर यह परियोजना हिमाचल प्रदेश विधानसभा के लिए ग्रीन गवर्नेंस टूल बन कर उभरेगी। यह पूर्ण रूप से वर्क फ्लो पर आधारित इंटरनेट के माध्यम से कार्यान्वित होने वाली परियोजना होगी और विधानसभा की विभिन्न समितियों तथा सदस्यों को स्वाचलित कार्यप्रणाली उपलब्ध करवाएगी। उन्होंने कहा कि ई-विधान परियोजना कागज के प्रयोग को कम करने तथा कार्बन रेटिंग को सुधारने में सहायक सिद्ध होगी। 
बुटेल ने  सिब्बल से आग्रह किया कि ई-विधान परियोजना के लिए समुचित धनराशि स्वीकृत करवाएं और इस परियोजना को ई-गवर्नेंस कार्य योजना के अन्तर्गत मिशन मोड परियोजना के रूप में शामिल करने पर विचार करें। 
कपिल सिब्बल ने आश्वासन दिया कि केन्द्र सरकार इस परियोजना को पूर्ण सहायता प्रदान करेगी।
एनआईसी के महानिदेशक डा. वी.के. शर्मा, हिमाचल प्रदेश विधानसभा के सचिव  बलबीर टेगटा, हिमाचल प्रदेश के एसआईओ डा. सौरभ गुप्ता, एनआईसी निदेशालय के अधिकारी और हिमाचल प्रदेश विधानसभा के वरिष्ठ तकनीकी निदेशक भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Copyright @ 2019.