राष्ट्रीय (23/02/2013) 
मुख्यमंत्री द्वारा सीमेंट-कंक्रीट रोड परियोजना का डीआईजेड एरिया-गोल मार्किट में उद्घाटन
नई दिल्ली , दिल्ली की मुख्यमंत्री,  शीला दीक्षित ने आज प्रातः एमएस फलैटस्, पेशवा रोड और जे-ब्लाक-मंदिर मार्ग पर डीआईजेड एरिया(सेक्टर-।।), गोल मार्किट क्षेत्र की कालोनियों की गलियों में सीमेंट-कंक्रीट रोड बनाने की परियोजना का उद्घाटन किया । इस अवसर पर अर्चना अरोड़ा, अध्यक्ष,  नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् भी उपस्थिति थी । इस परियोजना का कार्य मई-2014 तक पूरा कर लिया जाएगा ।
आज आरंभ की गई सीमेंट-कंक्रीट रोड की इस परियोजना कार्य पर कुल लागत 8.61 करोड़ रूपयों की लागत आएगी । इस कार्य के अन्तर्गत बिजली और संचार की केबल के लिए एचडीपीई पाइप की डक्ट डाली जाएगी तथा सीवरेज प्रणाली के लिए आरसीसी पाइप भी डालने का प्रावधान है । इस पूरी परियोजना में बनी बनाई मिश्रित सीमेंट-कंक्रीट सामग्री का प्रयोग कुल 15 किलोमीटर लम्बी और लगभग तीन मीटर चैड़ी सिंगल लेन सड़क के निर्माण हेतु किया जाएगा ।
इस रोड परियोजना का उद्घाटन करने के पश्चात दीक्षित ने कहा कि नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् क्षेत्र की आवासीय कालोनियों में कंक्रीट की सड़कों और लेनों की परियोजना चरण  क्रम से पिछले तीन साल से चलाई जा रही है, जो सफलता के साथ प्रगति पर है । अब तक इस परियोजना के अन्तर्गत बापा नगर, मोती बाग, नेताजी नगर, लक्ष्मीबाई नगर, किदवई नगर, नौरोजी नगर और डीआईजेड एरिया (सेक्टर । एवं ।।।) में यह कार्य पूरा हो चुका है । लोदी कालोनी, सरोजनी नगर और भारती नगर में इस परियोजना का कार्य प्रगति पर है और इस वर्ष पूर्ण कर लिया जाएगा ।
इस अवसर पर पालिका परिषद् सदस्य, पालिक परिषद् के सचिव एवं वरिष्ठ अधिकारी, आवासीय कल्याण समितियों एवं मार्किट एसोसिशनों के प्रतिनिधि और स्थानीय निवासी भी उपस्थित थें । श्रीमती दीक्षित ने पुनः सभी निवासियों से अनुरोध किया कि दिल्ली के पर्यावरण को स्वस्थ बनाने के लिए सभी क्षेत्रों को साफ-सुथरा और हरा-भरा बनाने में स्थानीय निकायों को सदैव सहयोग प्रदान करंे ।
Copyright @ 2019.