राष्ट्रीय (17/09/2012) 
10 साल से पूरा होने को तरसता शिलान्यास

 एक तरफ मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल चुनाव से पहले ताबड़तोड़ उद्घाटनों और शिलान्यास कर रहे हैं तो दूसरी तरफ 10 साल पहले का वादा वो अब भी पूरा नहीं कर पाए हैं, वो भी अपने ही चुनाव क्षेत्र में। साल 2002 में मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने हमीरपुर के टौणी देवी में इंडोर स्टेडियम का शिलान्यास किया लेकिन दस साल बाद भी बात शिलान्यास से आगे नहीं बढ़ पाई।

ज़िला खेल अधिकारी वेद उपाध्याय के मुताबिक उनके विभाग के पास इस इंडोर स्टेडियम की कोई जानकारी नहीं है। उधर विरोधियों को भी बीजेपी सरकार पर हमला करने का मौका किया है। कांग्रेस प्रवक्ता अमरदीप राणा ने आरोप लगाया है कि बजट का प्रावधान किए बगैर उद्घाटन करना बीजेपी सरकार की आदत है जिसकी वजह से युवा प्रतिभाएं दम तोड़ रही हैं। सरकार अपने वादे पूरे करने में नाकाम है वो भी तब जबकि प्रदेश में उसकी खुद की सरकार है।
पूर्व प्रधान जगदीश चौहान का कहना है कि उनके कार्यकाल में करीब 75 लाख रूपये स्टेडियम के लिए आए थे लेकिन सरकार बदलते ही पैसा दूसरी जगह ट्रांसफर कर दिया गया । उनका कहना है कि अगर टौणी देवी में इंडोर स्टेडियम का निर्माण होता है तो खेल प्रतिभाओं को उभरने का मौका मिलता । चौहान ने मुख्यमंत्री से स्टेडियम का निर्माण करवाएं आग्रह किया है। स्थानीय लोग भी जल्द से जल्द स्टेडियम बनवाने की मांग कर रहे हैं।

दौणी देवी ने बास्केटबॉल और वॉलीबाल के कई नामी खिलाड़ी दिए हैं। इसमें बेली राम और स्वर्गीय हेम राज का नाम शामिल है। स्व हेम राज ने कई युवाओं को कोचिंग भी दी और उनकी याद में बॉस्केटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता था लेकिन बजट का हवाला देकर इसे भी बंद कर दिया गया।

Copyright @ 2019.