अपराध (12/08/2024) 
दिल्ली में दिनदहाड़े बंदूक की नोक पर लूट, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

 दक्षिणी दिल्ली के टिगरी थाना क्षेत्र में एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए पुलिस ने दिनदहाड़े बंदूक की नोक पर की गई लूट के मामले को सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी, रहिश, को गिरफ्तार किया है। मामला टिगरी थाने में एफआईआर नंबर 329/24 के तहत पंजीकृत किया गया था। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल की गई एक मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है।

8 अगस्त 2024 को शाम करीब 4 बजे टिगरी थाने में एक झगड़े की सूचना मिली। पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची, जहां संगम विहार के निवासी, उम्र 46 वर्ष, ने बताया कि दो लोग हेलमेट पहनकर उसकी दुकान पर आए और बंदूक निकालकर लॉकर की चाबी मांगी। जब उसने चाबी देने से इनकार कर दिया, तो उनमें से एक ने उस पर पिस्तौल तान दी। इसी दौरान, शिकायतकर्ता का बेटा दुकान पर पहुंच गया। हालांकि, हमलावरों ने लॉकर से 1 लाख रुपये नकद और एक मोबाइल फोन लेकर वहां से भाग गए और घटनास्थल पर अपनी मोटरसाइकिल छोड़ दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए टिगरी थाने में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की गई।


इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एसआई अजीत कुमार, एचसी मुकेश, एचसी कुलदीप, एचसी गजानंद, और सीटी अवनीश की एक टीम का गठन किया गया, जिसका नेतृत्व इंस्पेक्टर रविंदर कुमार ने किया और एसीपी/संगम विहार के निर्देशन में काम किया।

जांच के दौरान पुलिस ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए और तकनीकी स्रोतों से महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त की। अपराध स्थल और आसपास के क्षेत्रों के सीसीटीवी फुटेज का गहन विश्लेषण किया गया। मौके पर मिली मोटरसाइकिल के विवरण की जांच की गई और अपराधियों के भागने के मार्ग का तकनीकी विश्लेषण किया गया। स्थानीय मुखबिरों और मानवीय खुफिया तंत्र का भी उपयोग किया गया। 

पुलिस की मेहनत रंग लाई जब यह पता चला कि आरोपी ने अपने बहनोई से मोटरसाइकिल उधार ली थी, जिसकी पहचान रहिश के रूप में की गई। पुलिस ने उसके घर पर छापा मारा लेकिन वह वहां से फरार हो गया था। तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से उसकी लोकेशन का पता लगाया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में रहिश ने खुलासा किया कि उसने यह लूट अपने दोस्त अर्जुन के साथ मिलकर की थी। अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं और लूट का सामान बरामद किया जा रहा है।

पुलिस इस मामले की आगे की जांच में जुटी है। इस उत्कृष्ट कार्य के लिए पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जा रहा है।
संवाददाता लीमा के रिपोर्ट
Copyright @ 2019.