विशेष (12/08/2024) 
पूर्वी जिला पुलिस द्वारा दो वाहन चोर/चोरी के वाहन खरीदने वाले गिरफ्तार, चार पहिया वाहनों की बरामदगी
 स्वतंत्रता दिवस के मद्देनज़र पूर्वी जिला पुलिस द्वारा एंटी-नारकोटिक्स सेल की टीम ने गश्त के दौरान दो वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। इनसे चोरी की दो गाड़ियाँ और हथियार बरामद किए गए हैं।

एंटी-नारकोटिक्स सेल, पूर्वी जिला की टीम, जिसमें इंस्पेक्टर अरुण कुमार, एसआई संजीव, एएसआई देवेंद्र, एएसआई अरुण, एएसआई विषेश पाल, हेड कांस्टेबल प्रदीप, हेड कांस्टेबल विवेक, हेड कांस्टेबल देवेंद्र, हेड कांस्टेबल लखन, हेड कांस्टेबल अशोक कुमार, हेड कांस्टेबल देवेश, हेड कांस्टेबल अरुण और कांस्टेबल कौशल शामिल थे, को एसीपी श्री यशवंत सिवाल के नेतृत्व में गश्त के लिए भेजा गया था। यह गश्त विशेष रूप से सड़क अपराधों को रोकने और नशीले पदार्थों के व्यापारियों पर नज़र रखने के लिए की जा रही थी।

रात 8/9 अगस्त 2024 की रात को, एंटी-नारकोटिक्स सेल को गुप्त सूचना मिली कि फ़ैज़ान शेख़ और अरकान शेख़ नाम के दो व्यक्ति एक चोरी की सफेद फ़ॉर्च्यूनर कार (HR70F1554) में गाज़ीपुर लैंडफिल साइट से कोंडली ब्रिज, दिल्ली की ओर जा रहे हैं और उनके पास अवैध हथियार भी हैं। सूचना के आधार पर टीम ने हिन्डन कैनाल रोड पर संखवार अस्पताल के पास एक जाल बिछाया। रात करीब 12:15 बजे उक्त सफेद फ़ॉर्च्यूनर कार को टीम ने पकड़ लिया और उसमें सवार फ़ैज़ान शेख़ और अरकान शेख़ को गिरफ्तार कर लिया।


तलाशी के दौरान, फ़ैज़ान शेख़ के पास से एक पिस्तौल और एक जिंदा कारतूस, जबकि अरकान शेख़ के पास से दो जिंदा कारतूस बरामद हुए। दोनों के पास फ़ॉर्च्यूनर कार के वैध दस्तावेज़ नहीं थे। इस पर थाना गाज़ीपुर, दिल्ली में केस दर्ज कर लिया गया और दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। 


फ़ॉर्च्यूनर कार की जाँच करने पर उसके चेसिस नंबर से छेड़छाड़ और फर्जी नंबर प्लेट पाई गई। पुलिस ने फ़ैज़ान शेख़ से पूछताछ के बाद एक और चोरी की गई हाई-एंड कार, टोयोटा इनोवा को भी बरामद किया। इस कार का चेसिस नंबर भी बदला हुआ था और यह कार 31 जनवरी 2021 को सफदरजंग एनक्लेव से चोरी हुई थी। मौके से चेसिस नंबर और नंबर प्लेट बदलने के उपकरण भी बरामद किए गए।
दोनों अभियुक्तों का पूर्व में कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं पाया गया है। 

पुलिस ने दो गाड़ियों को बरामद किया है, जिसमें एक फ़ॉर्च्यूनर और एक इनोवा शामिल है। इसके साथ ही हथियार और चोरी की गाड़ियों के चेसिस नंबर बदलने के उपकरण भी जब्त किए गए हैं। इस कार्रवाई से पूर्वी जिला में अपराधियों पर लगाम कसने में मदद मिलेगी।
संवाददाता लीमा के रिपोर्ट
Copyright @ 2019.