अपराध (11/08/2024) 
दक्षिणी जिला पुलिस ने शातिर चोर को किया गिरफ्तार, 10-12 लाख की चोरी की गई घड़ी बरामद

नई दिल्ली: हौज खास थाना पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए शातिर चोर करण उर्फ कोडो को गिरफ्तार कर लिया है, जो 13 मामलों में पहले से वांछित था। पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी की गई एक कीमती हबलॉट-जेनेवा घड़ी बरामद की है, जिसकी कीमत लगभग 10-12 लाख रुपये बताई जा रही है। 


6 अगस्त 2024 को गुलमोहर पार्क, नई दिल्ली निवासी 47 वर्षीय शिकायतकर्ता ने हौज खास थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनकी हबलॉट-जेनेवा ब्रांड की घड़ी उनके घर से चोरी हो गई है। इस पर हौज खास थाने में ई-एफआईआर न के तहत धारा 305 बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएचओ हौज खास के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया, जिसमें एसआई सलमान अहमद, हेड कांस्टेबल सुरेश कोक, हेड कांस्टेबल कुलदीप, कांस्टेबल मुनिश और कांस्टेबल विशाल शामिल थे। 

जांच के दौरान, टीम ने घटनास्थल का दौरा किया और सीसीटीवी फुटेज की जांच की। फुटेज और गुप्त सूचनाओं के आधार पर आरोपी का प्राथमिक विवरण प्राप्त किया गया। इसके बाद आरोपी की पहचान की पुष्टि के लिए उसकी तस्वीर पुलिस नेटवर्क में प्रसारित की गई। 

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी करण उर्फ कोडो को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान उसने अपराध स्वीकार किया और उसकी निशानदेही पर चोरी की गई कीमती घड़ी बरामद की गई।

आरोपी करण उर्फ कोडो (27 वर्ष) पुत्र बीरू सिंह, निवासी झुग्गी, जे.जे. कैंप तिगड़ी, नई दिल्ली का रहने वाला है। वह इससे पहले 13 अन्य मामलों में भी शामिल रहा है, जिनमें हौज खास, ओखला, मालवीय नगर, सीआर पार्क, कालकाजी, सफदरजंग एनक्लेव और साकेत थानों में दर्ज मामले शामिल हैं।

इस सराहनीय कार्य के लिए शामिल पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जा रहा है।
संवाददाता लीमा की रिपोर्ट
Copyright @ 2019.