अपराध (11/08/2024) 
दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी: कुख्यात गैंग का शूटर गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा और चोरी की बाइक बरामद


दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने एक कुख्यात गिरोह के शूटर को गिरफ्तार किया है, जो हरियाणा के सोनीपत जिले के गोहाना सदर थाने में दर्ज सनसनीखेज हत्या के मामले में वांछित था। 

 दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने रोहतक, हरियाणा के रहने वाले 24 वर्षीय अंकित को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से तीन आधुनिक पिस्तौल, एक सिंगल शॉट पिस्तौल, 13 जिंदा कारतूस, दो मैगजीन (एक बड़ा और एक छोटा), और एक चोरी की स्प्लेंडर मोटरसाइकिल बरामद की गई है। 
 11 जुलाई 2024 को आरोपी अंकित और उसके सहयोगियों ने सोनीपत, हरियाणा के रहने वाले जयपाल उर्फ दुधिया की बेरहमी से हत्या कर दी थी। जयपाल के बेटे ने आरोपियों के एक छोटे भाई की हत्या कर दी थी, जिसके बदले में इस हत्या को अंजाम दिया गया। अंकित और उसके सहयोगियों ने जयपाल पर 10 से अधिक गोलियां चलाईं और भागने के दौरान हवा में भी गोलियां चलाकर इलाके में दहशत फैला दी।

अपराध शाखा की टीम को एएसआई महेश और एचसी प्रशांत से सूचना मिली थी कि आरोपी अंकित दिल्ली के छावला इलाके में किसी जघन्य अपराध को अंजाम देने वाला है। इस सूचना पर इंस्पेक्टर गुलशन यादव के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया, जिसने सफलतापूर्वक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 
अंकित, 24 वर्ष, एक मध्यमवर्गीय परिवार से है और उसने 12वीं तक की पढ़ाई सरकारी स्कूल से की है। वह 2019 से अपराध की दुनिया में सक्रिय है और अब तक 7 संगीन मामलों में शामिल रहा है, जिनमें हत्या का प्रयास, एनडीपीएस एक्ट और आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज मामले शामिल हैं।


 दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की इस सफल कार्रवाई से न केवल एक खतरनाक अपराधी को पकड़ने में सफलता मिली है, बल्कि क्षेत्र में शांति और सुरक्षा की भावना को भी मजबूती मिली है। पुलिस की सतर्कता और त्वरित कार्रवाई से एक संभावित जघन्य अपराध को भी समय रहते टाल दिया गया, जिससे आम जनता में पुलिस के प्रति विश्वास और बढ़ा है। पुलिस की यह उपलब्धि समाज में कानून व्यवस्था बनाए रखने के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाती है 
संवाददाता लीमा के रिपोर्ट
Copyright @ 2019.