राष्ट्रीय (09/08/2024) 
MDU में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने 'एक पेड़, मां के नाम' से की शुरुआत, नए क्रिकेट स्टेडियम का भव्य उद्घाटन

चंडीगढ़, 9 अगस्त। 'एक पेड़, मां के नाम' थीम पर आधारित एक मेगा वृक्षारोपण अभियान आज हरियाणा के राज्यपाल और महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (MDU) के कुलाधिपति श्री बंडारू दत्तात्रेय द्वारा महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, रोहतक में शुरू किया गया। उन्होंने इस अवसर पर एक पौधा रोपित किया। राज्यपाल-कुलाधिपति श्री बंडारू दत्तात्रेय ने विश्वविद्यालय के नव-निर्मित सरदार वल्लभभाई पटेल क्रिकेट स्टेडियम का भी उद्घाटन किया।
हरियाणा के वित्त मंत्री श्री जेपी दलाल और पूर्व मंत्री श्री मनीष ग्रोवर, जो इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे, ने भी इस मेगा वृक्षारोपण अभियान के तहत पौधे लगाए।

राज्यपाल-कुलाधिपति श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण और वृक्षारोपण समय की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया 'एक पेड़, मां के नाम' कार्यक्रम नागरिकों को प्रकृति से जुड़ने की प्रेरणा देता है
उन्होंने MDU द्वारा शुरू किए गए इस मेगा वृक्षारोपण अभियान की सराहना की।

राज्यपाल-कुलाधिपति श्री बंडारू दत्तात्रेय ने इस अवसर पर 'सिम्फनी ऑफ द वाइल्ड' नामक कॉफी टेबल बुक का भी विमोचन किया। 
यह कॉफी टेबल बुक विश्वविद्यालय के पर्यावरण स्थिरता प्रबंधन सेल द्वारा तैयार की गई है, जिसमें MDU परिसर में पाए जाने वाले पक्षियों और वन्यजीवों को दर्शाया गया है।

राज्यपाल-कुलाधिपति ने विश्वविद्यालय के नव-निर्मित सरदार वल्लभ भाई पटेल क्रिकेट स्टेडियम का भी उद्घाटन किया, जिसमें एक आधुनिक क्रिकेट पवेलियन शामिल है।
गौरतलब है कि इस स्टेडियम का निर्माण लगभग 7.5 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से किया गया है। उत्कृष्ट सुविधाओं से लैस यह स्टेडियम राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट मैचों के आयोजन में सहायक होगा।
MDU के कुलपति प्रोफेसर राजबीर सिंह ने बताया कि MDU इस मेगा वृक्षारोपण अभियान के तहत विश्वविद्यालय परिसर, 236 संबद्ध कॉलेजों और पांच नजदीकी गोद लिए गए गांवों (विश्वविद्यालय आउटरीच कार्यक्रम के तहत) में एक लाख पौधे लगाने का इरादा रखता है।

उन्होंने MDU के इस मेगा वृक्षारोपण अभियान को आशीर्वाद देने के लिए राज्यपाल-कुलाधिपति श्री बंडारू दत्तात्रेय, वित्त मंत्री श्री जेपी दलाल और पूर्व मंत्री श्री मनीष ग्रोवर का आभार व्यक्त किया।

Copyright @ 2019.