अपराध (09/08/2024) 
दिल्ली पुलिस ने कुख्यात महिला शराब तस्कर को गिरफ्तार किया, हरियाणा की अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद

दिल्ली के सब्ज़ी मंडी इलाके में पुलिस की पेट्रोलिंग टीम ने अवैध शराब बेचने की योजना बना रही एक कुख्यात महिला तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने महिला के कब्जे से हरियाणा के लिए बनाई गई 270 क्वार्टर बोतल अवैध शराब बरामद की है।  

8 अगस्त 2024 को सब्ज़ी मंडी पुलिस स्टेशन के कांस्टेबल विपिन क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। इस दौरान उन्हें अपने मुखबिरों से सूचना मिली कि एक महिला ने अपने घर के गेट के पीछे बड़ी मात्रा में अवैध शराब छिपा रखी है। बिना समय गंवाए, कांस्टेबल विपिन तुरंत मौके पर पहुंचे और देखा कि एक महिला अपने घर के गेट के पास बैठी थी। पुलिस को देखकर उसने गेट बंद करने की कोशिश की, लेकिन कांस्टेबल विपिन ने तत्परता से उसे रोक लिया। जांच में गेट के पीछे सफेद प्लास्टिक के बैग में अवैध शराब की पेटियां मिलीं। 

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी महिला की पहचान लक्ष्मी (उम्र 37 वर्ष) के रूप में हुई है, जो मद्रासी कॉलोनी, तिस हज़ारी, दिल्ली की निवासी है। लक्ष्मी पहले भी अवैध शराब के तीन मामलों में संलिप्त पाई जा चुकी है।


लक्ष्मी ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह हरियाणा के कुंडली बॉर्डर से अवैध शराब लाकर उसे दिल्ली के झुग्गी-झोपड़ी क्षेत्रों और राहगीरों को बेचती है। वह स्थानीय बसों या ऑटो/टीएसआर के जरिए शराब की खेप लाती थी और फिर उसे 50 रुपये प्रति क्वार्टर के हिसाब से बेचकर मुनाफा कमाती थी।

पुलिस ने लक्ष्मी के पास से 270 क्वार्टर बोतल अवैध शराब जब्त की है, जिसमें से 250 बोतल स्पाइस्ड कंट्री स्पिरिट और 20 बोतल एडीएस फ्रेश मोटा मसालेदार देसी शराब (हरियाणा में बिक्री के लिए) शामिल हैं।

पुलिस ने इस मामले में एफआईआर संख्या 470/24 के तहत दिल्ली एक्साइज एक्ट की धारा 33 के तहत केस दर्ज कर लिया है और आगे की जांच जारी है।


उत्तर जिला के डीसीपी मनोज कुमार मीणा ने कहा कि अवैध शराब के कारोबार पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस की टीम लगातार क्षेत्र में गश्त कर रही है और इस तरह की गतिविधियों को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं।
संवाददाता लीमा के रिपोर्ट
Copyright @ 2019.