अपराध (09/08/2024) 
2019 यौन शोषण और लूट के मामले में फरार अपराधी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 2019 में हुए यौन शोषण और लूट के एक मामले में वांछित घोषित अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी, 55 वर्षीय भानु प्रताप, जोकि मुंबई के नवी मुंबई इलाके में छिपा हुआ था, को गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने धर दबोचा।
यह मामला 2 दिसंबर 2019 का है, जब पीड़िता  ने कश्मीरी गेट से एक ऑटो रिक्शा लिया। रास्ते में ऑटो चालक भानु प्रताप ने अचानक ऑटो रोका और यात्री सीट पर आकर महिला के साथ दुर्व्यवहार और यौन शोषण किया। इसके बाद उसने पीड़िता के मोबाइल फोन और 1000 रुपये नकद लूट लिए। पीड़िता ने किसी तरह वहां से भागकर एक राहगीर की मदद से पुलिस को सूचना दी।
इसके बाद मुकदमा दर्ज किया गया और आरोपी को गिरफ्तार किया गया। हालांकि, कोविड-19 महामारी के दौरान आरोपी को अंतरिम जमानत मिल गई, जिसके बाद वह पुलिस से फरार हो गया और लगातार गिरफ्तारी से बचता रहा।
दिल्ली पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि भानु प्रताप नवी मुंबई के उल्वे इलाके में छिपा हुआ है। इस गंभीर मामले को देखते हुए पुलिस टीम का गठन किया गया, जिसमें एसआई अनुज चिकारा, एसआई खुशबू यादव, एसआई सीताराम मीना और एचसी सचिन परमार सहित कई अधिकारी शामिल थे। इस टीम ने तकनीकी निगरानी और गुप्त मुखबिरों की मदद से आरोपी की सही जगह का पता लगाया और उसे गिरफ्तार कर लिया।


दिल्ली पुलिस के डीसीपी, क्राइम ब्रांच, सतीश कुमार ने कहा कि इस गिरफ्तारी से पीड़िता को न्याय मिलने का मार्ग प्रशस्त होगा और अपराधियों के लिए यह एक कड़ा संदेश है कि वे कानून से बच नहीं सकते।
संवाददाता लीमा की रिपोर्ट
Copyright @ 2019.