विशेष (08/08/2024) 
भाजपा विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव पारितः हर मोर्चे पर फेल दिल्ली सरकार को भंग करो - विजेंद्र गुप्ता
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने बताया कि दिल्ली विधानसभा में आज भाजपा विधायक दल की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में हर मोर्चे पर विफल दिल्ली सरकार की कड़े शब्दों में निंदा की गई। इस अवसर पर प्रस्ताव पारित कर उपराज्यपाल से केजरीवाल सरकार को भंग करने की माँग की गई।

नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने आज विधिवत अपना पदभार संभाला।पद ग्रहण के अवसर पर नव निर्वाचित लोकसभा सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी भी उपस्थित रहे। गुप्ता ने कहा कि यह सरकार हर मोर्चे पर पूरी तरह फेल हो गई है और इसे सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष कार्यालय में उनकी अध्यक्षता में आज हुई विधायक दल की बैठक में विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि सरकार को मॉनसून की तैयारी के लिए पहले ही मीटिंग करके सभी विभागों के साथ रणनीति बनानी चाहिए थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि सभी आप नेता भ्रष्टाचार के आरोप में पकड़े गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत दिलाने की रणनीति पर ही काम कर रहे हैं। दिल्ली में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने के बाद भी सरकार ने कोई सार्थक उपाय नहीं किए हैं, जिससे सरकार के अस्तित्व पर सवाल उठ रहे हैं।

बैठक में दिल्ली के सभी भाजपा विधायक सर्वश्री मोहन सिंह बिष्ट, ओमप्रकाश शर्मा, जितेंद्र महाजन, अनिल वाजपेयी, अजय महावर और अभय वर्मा उपस्थित थे।

गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल ने सत्ता में आने से पहले दिल्ली की जनता से जितने भी वादे किए थे, उनमें से किसी को भी पूरा नहीं किया है। सरकार की लापरवाही, अयोग्यता और अक्षमता के कारण दिल्ली की जनता को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। दिल्ली में पीने के पानी की किल्लत और दूषित पानी की सप्लाई से जनता त्रस्त है, और बाढ़ के कारण सड़कों पर जमा हुए पानी से ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है। लेकिन सरकार कहीं भी इस समस्या से निबटती दिखाई नहीं दे रही है।

उन्होंने कहा कि मॉनसून की तैयारी को लेकर सरकार ने बड़े-बड़े दावे किए थे, लेकिन वे सभी उपाय केवल कागजी और प्रचार पाने के लिए ही थे। राजेंद्र नगर कोचिंग सेंटर में हुई मौतें और गाजीपुर के नाले में हुई महिला की मौत दिल्ली सरकार की नाकामी का ताजा नमूना है। दिल्ली सरकार के मंत्रियों की स्थिति यह है कि वे जनता की समस्याओं पर ध्यान देने की बजाय 15 अगस्त पर झंडा कौन फहराएगा, इसी उधेड़बुन में लगे हुए हैं।

नेता प्रतिपक्ष की अध्यक्षता में आज सम्पन्न हुई बैठक में सभी विधायकों ने सुझाव दिया कि वर्तमान हालात को देखते हुए उपराज्यपाल महोदय को केंद्र सरकार को तुरंत यह रिपोर्ट भेजनी चाहिए कि दिल्ली सरकार पूरी तरह निष्क्रिय हो चुकी है और जनता असहाय हो गई है। ऐसी स्थिति में इस सरकार को तुरंत बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए।

Copyright @ 2019.