अपराध (06/08/2024) 
दिल्ली पुलिस ने अपहरण के मामले में पैरोल जम्पर और उम्रकैद के दोषी को कोलकाता से किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने नबी करीम, दिल्ली में दर्ज फिरौती के लिए अपहरण के एक मामले में उम्रकैद की सजा पाए और पैरोल जम्पर ताबिर अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ताबिर अहमद को COVID-19 के दौरान आपातकालीन पैरोल पर रिहा किया गया था, लेकिन वह पैरोल की अवधि समाप्त होने के बाद भी आत्मसमर्पण नहीं किया।

क्राइम ब्रांच की WR-I टीम ने आरोपी ताबिर अहमद उर्फ ताबिर (39 वर्ष) को कोलकाता, पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है। ताबिर का स्थायी निवास नालंदा, बिहार का रहने वाला है और वह 2008 में दर्ज एफआईआर नंबर 161/2008 के तहत अपहरण और फिरौती के मामले में दोषी है।

WR-I क्राइम ब्रांच टीम सक्रिय अपराधियों, पैरोल जम्पर्स और संगठित अपराधों पर कड़ी नजर रखती है। गुप्त सूचना के आधार पर यह पता चला कि आरोपी ताबिर अहमद वर्तमान में कोलकाता के प्रगति मैदान क्षेत्र में रह रहा है और बार-बार अपना स्थान बदलता रहता है। तिहाड़ जेल से यह पुष्टि की गई कि ताबिर अहमद को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी और उसे आपातकालीन पैरोल पर रिहा किया गया था, लेकिन उसने पैरोल समाप्त होने के बाद आत्मसमर्पण नहीं किया।

गुप्त सूचना के आधार पर, इंस्पेक्टर संदीप यादव के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया जिसमें एसआई अमोलक, एसआई अनिल कुमार, एएसआई सुरेश कुमार, एएसआई अनिल, एचसी महिपाल, एचसी संदीप कुमार, एचसी अजय और महिला कांस्टेबल नीति शामिल थे। एसीपी/WR-I अजय कुमार के निकट पर्यवेक्षण में इस टीम ने आरोपी का पीछा किया और कोलकाता में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।
संवाददाता लीमा की रिपोर्ट
Copyright @ 2019.