अपराध (05/08/2024) 
दिल्ली पुलिस ने 'ठक-ठक' गैंग के दो कुख्यात अंतरराज्यीय अपराधियों को किया गिरफ्तार, सोने और हीरे के जेवरात बरामद

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 'ठक-ठक' गैंग के दो कुख्यात अंतरराज्यीय अपराधियों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी मामले एफआईआर संख्या 254/24, दिनांक 18/06/2024, धारा 379 आईपीसी, पुलिस स्टेशन पादव, ग्वालियर, मध्य प्रदेश में वांछित थे। इनसे चोरी की गई सोने और हीरे की ज्वेलरी भी बरामद की गई है।

यह घटना 17 जून 2024 की है, जब शिकायतकर्ता/ज्वेलर श्रीमान अमन बंसल निवासी भिंड, मध्य प्रदेश ने ग्वालियर से सोने और हीरे के आभूषण खरीदे और अपने दुकान के लिए भिंड, मध्य प्रदेश के लिए रवाना हुए। रास्ते में उनकी कार का टायर पंक्चर हो गया। टायर बदलने के बाद जब वे वापस अपनी कार में बैठे, तो उन्होंने देखा कि उनकी ज्वेलरी का बैग गायब हो चुका था। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और मीडिया का ध्यान आकर्षित किया।

क्राइम ब्रांच की टीम ने घटना का फुटेज देखा और कार्रवाई में जुट गई। एक समर्पित टीम का गठन किया गया, जिसमें इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में एसआई श्याम बिहारी शरण, मनोज कुमार, प्रेमजीत और मंजू बाला, एएसआई सुनील कुमार और सतीश कुमार, एचसी दीपक त्यागी, अनुज कुमार और रविंदर, कांस्टेबल निशांत, जितेंद्र और किरण शामिल थे। इन प्रयासों के तहत, गोपनीय सूचनाकर्ताओं को सक्रिय किया गया और संदिग्धों पर तकनीकी निगरानी भी स्थापित की गई।

गोपनीय सूचना के आधार पर, टीम ने मदनगीर, अंबेडकर नगर, दिल्ली में एक जाल बिछाया और दो व्यक्तियों को गिरफ्तार करने में सफल रही। उनकी पहचान सूरज उर्फ सुजी (34 वर्ष) और के. विजय (22 वर्ष) के रूप में हुई। तलाशी के दौरान उनके पास से 03 सोने की चेन, 02 जोड़ी सोने-हीरे के झुमके, 01 सोने-हीरे की अंगूठी, 02 सोने की अंगूठी और 01 जोड़ी सोने की बालियां बरामद हुईं।

कड़ी पूछताछ के दौरान, आरोपियों ने स्वीकार किया कि उन्होंने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर 17 जून 2024 को ग्वालियर, मध्य प्रदेश में एक वैन्यू कार से सोने/हीरे के आभूषण चुराए थे। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने चोरी के आभूषणों का एक हिस्सा बेच दिया है और बाकी के आभूषणों को बेचने की कोशिश में थे
दोनों आरोपी 'ठक-ठक' गैंग के सक्रिय सदस्य हैं और अवैध जरूरतों को पूरा करने के लिए अपराध करते थे।।
संवाददाता लीमा की रिपोर्ट
Copyright @ 2019.