अपराध (02/08/2024) 
पूर्वी जिले की स्पेशल स्टाफ टीम ने हथियार और गोला-बारूद के साथ एक खतरनाक लुटेरे को गिरफ्तार किया


30 जुलाई को रात लगभग 10:30 बजे, पूर्वी जिले की स्पेशल स्टाफ को एक गुप्त सूचना मिली। मुखबिर ने एचसी रोहित कुमार को सूचित किया कि एक कुख्यात अपराधी सद्दाम  मोहित, जो पहले भी कई मामलों में शामिल रहा है, गाजिपुर, दिल्ली के पेपर मार्केट पर 11:00 से 11:30 बजे के बीच नोएडा लिंक रोड पर आने की संभावना है। सद्दाम चोरी की केटीएम बाइक और अवैध हथियार के साथ एक स्नैचिंग करने की योजना बना रहा था।

इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए, विशेष स्टाफ की एक समर्पित टीम बनाई गई, जिसमें इंस्पेक्टर अजीत सिंह के नेतृत्व में एसआई अनिल कुमार, एएसआई नीरज, एएसआई सतेदेव राणा, एएसआई अमरपाल, एचसी मनेंदर, एचसी मुकेश कुमार, एचसी रोहित कुमार, एचसी विचित्र और कांस्टेबल योगेश यादव शामिल थे। यह टीम एसीपी/ओपीएस श्री यशवंत सिवाल और अधोहस्ताक्षरी के समग्र मार्गदर्शन के तहत बनाई गई थी। टीम ने नोएडा लिंक रोड पर मायूर विहार फेज-1 के सामने फ्लाईओवर के नीचे जाल बिछाया। लगभग 11:25 बजे, मुखबिर की सूचना के आधार पर एक व्यक्ति को काले और सफेद केटीएम बाइक पर देखा गया। टीम ने उसे रोका, और जब सामना हुआ, तो आरोपी ने अपने परिष्कृत पिस्तौल से अधिकारियों पर गोली चलाने का प्रयास किया लेकिन एचसी रोहित कुमार और एचसी मुकेश कुमार द्वारा उसे काबू में कर लिया गया। उसके कब्जे से एक पिस्तौल और चार जीवित कारतूस बरामद किए गए। बरामद केटीएम बाइक भी चोरी की पाई गई,   धारा 379 आईपीसी, पीएस लक्ष्मी नगर, दिल्ली के तहत दर्ज थी। इसके अतिरिक्त, उससे दो स्नैच किए गए मोबाइल फोन भी बरामद हुए।

पूछताछ के दौरान, उसकी पहचान सद्दाम मोहित, निवासी श्री राम कॉलोनी, खजूरी खास, दिल्ली, आयु - 29 वर्ष के रूप में हुई। आगे की पूछताछ में पता चला कि वह कई मामलों में शामिल रहा है। जेल में रहते हुए उसने दीपक निवासी गांव अगरोला से मुलाकात की, जिसने उसे बताया कि खजूरी खास, दिल्ली का एक फैयाज उसे पिस्तौल देगा और उसे फर्श बाजार, दिल्ली के इलाके में किसी पर गोली चलाने के लिए कहा। उसने फैयाज से पिस्तौल प्राप्त की और पीएस लक्ष्मी नगर, दिल्ली के क्षेत्र से मोटरसाइकिल चोरी की। इसके अनुसार, पीएस पांडव नगर में एफआईआर नंबर 345/24 धारा 221/132/317 बीएनएस और 25/27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। आगे की जांच चल रही है।
संवाददाता लीमा की रिपोर्ट
Copyright @ 2019.