अपराध (31/07/2024) 
बिहार के सुपौल जिले में 5 वर्षीय बच्चा स्कूल में बंदूक लाया, सहपाठी को गोली मारी
बिहार के सुपौल जिले के एक स्कूल में आज एक 5 वर्षीय बच्चे ने अपने सहपाठी पर गोली चला दी। यह घटना सेंट जोआन बोर्डिंग स्कूल में हुई। पुलिस के अनुसार, बच्चा, जो नर्सरी का छात्र है, अपने स्कूल बैग में बंदूक छिपाकर लाया था। उसने तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले 10 वर्षीय बच्चे पर गोली चलाई, जिससे वह घायल हो गया।

घायल छात्र फिलहाल अस्पताल में उपचाराधीन है। अस्पताल में भर्ती बच्चे ने एक वीडियो में बताया, "मैं अपनी कक्षा की ओर जा रहा था, जब उसने अपने बैग से बंदूक निकाली और मुझ पर गोली चलाई। जब मैंने उसे रोकने की कोशिश की, तो उसने मेरे हाथ पर गोली चला दी।" बच्चे ने यह भी बताया कि उसकी गोली चलाने वाले बच्चे से कोई झगड़ा नहीं हुआ था।

इस घटना के बाद पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया है और इस बड़ी लापरवाही के पीछे के कारणों की जांच कर रही है। पुलिस उस छात्र और उसके पिता की भी तलाश कर रही है जिसने गोली चलाई थी।

घटना के बाद घबराए माता-पिता स्कूल पहुंचकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने जिले के सभी स्कूलों से छात्रों के बैगों की नियमित जांच सुनिश्चित करने को कहा है।

Copyright @ 2019.