अपराध (31/07/2024) 
दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने दिल्ली/NCR में चल रहे ड्रग तस्करों के सिंडिकेट का पर्दाफाश किया

दिल्ली पुलिस की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (ANTF) ने हाल ही में दिल्ली में कई स्थानों पर कार्रवाई करते हुए 9 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है। इस ऑपरेशन में कुल 655 ग्राम हेरोइन, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग ₹1.5 करोड़ है, ₹1,44,000 नकद और एक ऑटो रिक्शा बरामद किया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों का पहले भी एनडीपीएस (NDPS) मामलों में संलिप्तता रही है।
पहली कार्रवाई में, ANTF क्राइम ब्रांच ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया। इनमें लक्ष्मण चौहान, तसलीमा खातून, आशु मलिक, दर्शन, ब्यूटी, विक्रम उर्फ भोला और अब्दुल रहमान शामिल हैं। इस दौरान 385 ग्राम हेरोइन, ₹1,44,000 नकद और एक ऑटो रिक्शा बरामद किया गया।

ASI संदीप कुमार को सूचना मिली थी कि तसलीमा खातून नाम की एक महिला हेरोइन की डिलीवरी करने गांधी नगर, दिल्ली आ रही है। इस सूचना के आधार पर, इंस्पेक्टर जय भगवान और एसीपी अनिल शर्मा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। कार्रवाई के दौरान, लक्ष्मण चौहान और तसलीमा खातून को गिरफ्तार किया गया, जिनके पास से 305 ग्राम हेरोइन और ₹1,04,000 नकद बरामद हुए।
दूसरी कार्रवाई में, ANTF क्राइम ब्रांच ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया, जिनके नाम हिमांशु और शुभम जलिम हैं। इनके पास से 270 ग्राम हेरोइन और एक वैन बरामद की गई।
SI ओम प्रकाश को सूचना मिली थी कि हिमांशु नामक एक व्यक्ति हेरोइन की सप्लाई करने आ रहा है। इस पर कार्रवाई करते हुए, हिमांशु को गिरफ्तार किया गया और उसके पास से 270 ग्राम हेरोइन और एक वैन बरामद की गई। हिमांशु की सूचना पर शुभम जलिम को भी गिरफ्तार किया गया।
इन दोनों कार्रवाइयों में कुल 655 ग्राम हेरोइन, ₹1,44,000 नकद और एक ऑटो रिक्शा बरामद हुआ है।
अभी आगे की जांच जारी है।
संवाददाता लीमा की रिपोर्ट

Copyright @ 2019.