राष्ट्रीय (30/07/2024) 
पूर्वी जिले में 'एक पेड़ माँ के नाम' अभियान: छात्रों और अधिकारियों ने वृक्षारोपण से बढ़ाई हरित पट्टी
पूर्वी जिले के जिला अधिकारी कार्यालय द्वारा 27 जुलाई 2024 को एनएच-24 यमुना बैंक, दिल्ली में "एक पेड़ माँ के नाम अभियान" के तहत पर्यावरण संरक्षण और जागरूकता बढ़ाने के लिए वृक्षारोपण अभियान आयोजित किया गया। इस अभियान में अहल्कॉन इंटरनेशनल स्कूल, मयूर विहार के छात्रों ने भाग लिया और पर्यावरण को हरित और स्वस्थ बनाने के लिए उत्साहपूर्वक भाग लिया। 

इस अभियान के दौरान कई पौधे लगाए गए और इस प्रयास की सराहना की गई। इस अवसर पर श्री पुनीत कुमार पटेल (एडीएम), श्री संजय कुमार अम्बस्ता (एसडीएम मयूर विहार), श्री विवेक कुमार मिश्रा (एसडीएम गांधीनगर), आर.के. मीना (एसडीएम मुख्यालय), रवि त्रेहान (तहसीलदार मयूर विहार), और श्रीमती दिशा काला (तहसीलदार प्रीत विहार) उपस्थित थे और उन्होंने वृक्षारोपण में भाग लिया।

पूर्वी जिले के डीएम कार्यालय ने क्षेत्र में हरित पट्टी को मजबूत करने और प्रदूषण और जलवायु परिवर्तन के प्रतिकूल प्रभावों से निपटने की प्रतिबद्धता जताई। डीएम (पूर्वी) ने पेड़ों के पारिस्थितिक संतुलन में महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित किया और युवा प्रतिभागियों से प्रकृति की सुरक्षा के लिए अपने प्रयास जारी रखने का आग्रह किया। उन्होंने छात्रों और स्वयंसेवकों के उत्साही भागीदारी और प्रतिबद्धता के लिए आभार व्यक्त किया।
संवाददाता लीमा की रिपोर्ट
Copyright @ 2019.