अपराध (26/07/2024) 
जलपाईगुड़ी में कांग्रेस कार्यकर्ता की पेड़ से बांधकर पिटाई, मौत; 5 गिरफ्तार

जलपाईगुड़ी, 26 जुलाई 2024 – पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में एक कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस हत्या के सिलसिले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, यह घटना बुधवार शाम को उस समय हुई जब कांग्रेस कार्यकर्ता, 32 वर्षीय सुनील मंडल, अपने घर के पास स्थित एक स्थानीय बाजार में जा रहे थे। 

गौरतलब है कि सुनील मंडल पिछले कुछ महीनों से स्थानीय राजनीतिक गतिविधियों में सक्रिय थे और उनकी हत्या के पीछे राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप लगाया जा रहा है। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया है और उन्हें हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों से पूछताछ जारी है और पुलिस का कहना है कि इस मामले में और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

स्थानीय कांग्रेस नेता ने इस हत्या की कड़ी निंदा की है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि हत्या राजनीति के नाम पर बढ़ती हिंसा का एक उदाहरण है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी घटना पर दुख प्रकट करते हुए कानून-व्यवस्था को बनाए रखने की अपील की है और मृतक के परिवार को तत्काल न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है। 

पुलिस ने मामले की गहराई से जांच के आदेश दिए हैं और सभी पहलुओं पर ध्यान देने का आश्वासन दिया है|
संवाददाता चेष्टा रूस्तगी की रिपोर्ट
Copyright @ 2019.