विशेष (26/07/2024) 
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र यादव ने कांवड़ श्रद्धालुओं के लिए जाफराबाद और शास्त्री पार्क में कांवड़ शिविरों का उद्घाटन किया।
नई दिल्ली, 25 जुलाई, 2024- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेन्द्र यादव ने आज जाफराबाद सदभावना कांवड़ शिविर का उद्घाटन किया। 30 वर्षों से चलाए जा रहे इस कांवड़ शिविर में सीलमपुर विधानसभा के पूर्व विधायक चौ0 मतीन अहमद द्वारा हिन्दु श्रद्धालुओं की सेवा करते आ रहे है। जाफाराबाद के इस कांवड़ शिविर का पूरा प्रभार इस बार चौ0 जुबैर अहमद उठा रहे है। प्रदेश अध्यक्ष ने जाफराबाद सद्भावना कांवड़ शिविर के अलावा मेन रोड़ शास्त्री पार्क पर लगे कांवड़ शिविर का भी उद्घाटन किया और वहां कांवडियों के लिए मौजूद सुविधाओं का जायजा भी लिया।

सदभावना कांवड़ शिविर कैम्प के उद्घाटन के अवसर पर श्री देवेन्द्र यादव के साथ पूर्व विधायक चौ0 मतीन अहमद, कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व विधायक श्री अनिल भारद्वाज, निगम पार्षद श्रीमती शगुफ्ता, हाजी ज़रीफ,़ समीर मंसूरी, जिला अध्यक्ष चौधरी जुबैर अहमद, दिल्ली कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन अब्दुल वाहिद कुरैशी, नासीर जावेद, जावेद बरकी, मौजूद रहे। 

 देवेन्द्र यादव ने कहा कि कांग्रेस सर्वधर्म सम्भाव की विचारधारा में विश्वास रखने वाली पार्टी है और हर धार्मिक आस्था प्रति सद्भावना और सामाजिक समरसता का प्रसार प्रचार ही हमारी नीति और विश्वास, विचारधारा है। चौ0 जुबैर अहमद द्वारा आयोजित सदभावना कांवड़ शिविर कैम्प में हिन्दु मुस्लिम एकता बेमिसाल प्रदर्शित होती है, जहां मुस्लिम और हिन्दु भाई श्रद्धालु कांवड़ियों की मिलकर सेवा करते है। यादव ने लाखों कांवड़ियों से अनुरोध किया कि सभी श्रद्धालु गंगाजल ले जाते समय अनुशासन और यातायात नियमों का पालन करें और दिल्ली एनसीआर के रुट के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी एडवाईजर का उलंघन न करें। 

 देवेन्द्र यादव ने कहा कि कांवड़ शिविर में हरिद्वार में गंगा से पवित्र जल लेने के लिए जाने वाले और उनके लौटते वक्त जो संकट, परेशानियां होती है उनका हर तरह से ध्यान शिविर में सेवा करके, दवाई देकर रखा जाता है और 24 घंटे उनके खाने की उचित व्यवस्था भी शिविर में हर साल की तरह इस साल भी की गई। उन्होंने कहा कि यह कांवड़ शिविर शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन पर इसलिए लगाया गया है कि दिल्ली बार्डर से अंदर आने के बाद जब कांवड़ श्रद्धालु थक जाते है तो यहां उन्हें आराम करने के लिए उचित व्यवस्था मिलती है। 

Copyright @ 2019.