अपराध (25/07/2024) 
बिंदापुर थाने जिला की टीम ने एक दुर्दांत ऑटो लिफ्टर और स्नैचर को दो चोरी की स्कूटी/मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया
बिंदापुर थाने/द्वारका जिला की टीम ने एक दुर्दांत ऑटो लिफ्टर और स्नैचर को दो चोरी की स्कूटी/मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया।आरोपी मोहम्मद जाफर  साहिल सोनू पहले से ही 25 मामलों में शामिल है जिसमें स्नैचिंग, शस्त्र अधिनियम और मोटर वाहन चोरी शामिल हैं, जिनमें द्वारका, पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम जिले के मामले शामिल हैं।बिंदापुर, जनकपुरी, पालम गांव और हरि नगर के 5 मोटर वाहन चोरी के मामलों को उसकी गिरफ्तारी के साथ सुलझाया गया है।आरोपी जेल से रिहा होने के बाद लगातार ऐसे अपराधों में लिप्त रहा।

बिंदापुर थाना के पुलिस अधिकारियों की एक समर्पित टीम, जिसमें हेड कांस्टेबल राजू, हेड कांस्टेबल योगराज, हेड कांस्टेबल सतीश और कांस्टेबल मनीष (नंबर 1171/DW) शामिल थे, को इन्स्पेक्टर राजेश मलिक, SHO/बिंदापुर और श्री ईशान भारद्वाज, ACP/डाबरी के समग्र निरीक्षण में क्षेत्र के चोरी और मोटर वाहन चोरी के मामलों को हल करने और सक्रिय अपराधियों को पकड़ने के लिए गठित किया गया।

टीम ने क्षेत्र में मोटर वाहन चोरी और चोरी के हर स्थान का दौरा किया। घटना से पहले और बाद के सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया गया। स्थानीय मुखबिरों को सक्रिय अपराधियों की जानकारी एकत्र करने के लिए जोड़ा गया। टीम ने जेल और जमानत पर रिहा अपराधियों पर भी नजर रखी।

20/07/2024 को, मामले MVT e-FIR No. 020237/2024 की जांच के दौरान, टीम क्षेत्र में मौजूद थी और सूचना मिली कि एक आदतन ऑटो लिफ्टर जो हाल ही में बिंदापुर क्षेत्र में ऑटो लिफ्टिंग के मामलों में शामिल था, मच्छी मार्केट, सेक्टर-3, द्वारका के पास एक चोरी की स्कूटी पर आएगा।  

टीम ने स्थान पर पहुंचकर जाल बिछाया। शाम करीब 6:30 बजे, एक युवक को स्कूटी पर मंसा राम पार्क की ओर से मच्छी मार्केट, सेक्टर-3, द्वारका की ओर आते देखा गया। उसे रुकने का इशारा किया गया, लेकिन स्कूटी चालक वापस मुड़कर भागने की कोशिश की। स्टाफ ने उसका पीछा किया और उसे स्कूटी के साथ पकड़ लिया गया।

पूछताछ में, उसका नाम मोहम्मद जाफर साहिल सोनू S/o मोहम्मद फिरोज सलीम, आयु 22 वर्ष पाया गया। स्कूटी के दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए कहने पर वह ऐसा करने में असमर्थ था। संदेह होने पर, बरामद स्कूटी  को चोरी पाया गया, जो , PS बिंदापुर के तहत दर्ज था।

विस्तृत पूछताछ में, आरोपी मोहम्मद जाफर ने बताया कि वह 22.06.24 को जेल से आया था। उसने और उसके सहयोगियों ने इस महीने बिंदापुर, जनकपुरी, पालम गांव और हरि नगर के क्षेत्रों से 3-4 और स्कूटी/मोटरसाइकिल चोरी की थी।

आरोपी के खुलासे पर एक और चोरी की मोटरसाइकिल स्प्लेंडर  काले रंग की पीर बाबा चौक, सहयोग विहार, मटियाला, दिल्ली से बरामद की गई। रिकॉर्ड की जांच पर, बरामद मोटरसाइकिल को भी चोरी पाया गया। 

आरोपी ने यह भी खुलासा किया कि उसके सहयोगियों को 15/07/2024 को हरिद्वार में चेन स्नैचिंग मामलों में गिरफ्तार किया गया था और उनके कब्जे से दो उच्च गति वाली चोरी की गई मोटरसाइकिल KTM Duke और TVS Rider बरामद की गई थी।

गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद जाफर साहिल  सोनू , सलीम, निवासी राजापुरी, उत्तम नगर, नई दिल्ली, आयु 28 वर्ष। वह पहले से ही स्नैचिंग, शस्त्र अधिनियम और मोटर वाहन चोरी के 25 मामलों में शामिल है।1 चोरी की स्कूटी। चोरी की मोटरसाइकिल।
आगे की जांच जारी है और अधिक बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं।
संवाददाता लीमा की रिपोर्ट


Copyright @ 2019.