खेल (21/07/2024) 
राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन को सम्मानित किया
 पैरा क्रिकेटर श्री आमिर हुसैन लोन ने शनिवार को राजभवन में हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की।

राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने श्री आमिर को भगवान कृष्ण की मूर्ति और शॉल भेंट करके सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि श्री आमिर का जीवन सभी के लिए सच्ची प्रेरणा है।

सभी कठिनाइयों के बावजूद, श्री आमिर ने हिम्मत नहीं हारी और अपने सपने को पूरा किया। उन्होंने कहा, “मुझे खुशी है कि सचिन तेंदुलकर और अन्य क्रिकेटरों ने आमिर की प्रशंसा की है।”

श्री आमिर हुसैन ने राज्यपाल को बताया कि अपने वर्तमान स्थान तक पहुंचने के लिए उन्होंने कई चुनौतियों का सामना किया। उन्होंने बताया कि बचपन में एक दुर्घटना के दौरान उन्होंने आरा मशीन में अपने दोनों हाथ खो दिए थे। तब से उनका सपना क्रिकेटर बनने का था।

दुर्घटना के बाद, उन्हें एक पल के लिए लगा कि वे अपना सपना पूरा नहीं कर पाएंगे। हालांकि, उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और सभी चुनौतियों का सामना करके वे एक सफल पैरा क्रिकेटर बने और अब जम्मू-कश्मीर पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान हैं।

उनका मानना है कि कोई भी छात्र खेल या शिक्षा के दौरान किसी भी चुनौती के सामने हार न माने, बल्कि उसका बहादुरी से सामना करे और निश्चित रूप से सफलता प्राप्त करे।

मुलाकात के दौरान, राज्यपाल श्री दत्तात्रेय ने पैरा क्रिकेटर श्री आमिर हुसैन को उनकी सफलता पर बधाई दी और उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।
संवाददाता लीमा की रिपोर्ट
Copyright @ 2019.