अपराध (20/07/2024) 
नौकर द्वारा चोरी के मामले में 60 लाख रुपये चोरी करने वाला गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के एनआर-द्वितीय क्राइम ब्रांच की टीम ने कड़ी मेहनत और लगातार प्रयासों के बाद, एक बड़े चोरी के मामले में आरोपी मंगल तिवारी उर्फ सुनील को गिरफ्तार किया है। आरोपी जनवरी 2023 से फरार चल रहा था और उसके खिलाफ थाना रानी बाग में मामला दर्ज था।

जनवरी 2023 में, पीतमपुरा, दिल्ली के एक व्यवसायी, जो लोहे के कबाड़ का काम करता है, ने अपने कर्मचारी मंगल तिवारी उर्फ सुनील को 60 लाख रुपये और विदेशी मुद्रा से भरा बैग एक अन्य व्यवसायी को देने के लिए सौंपा था। 31 दिसंबर 2022 की रात को, आरोपी ने शिकायतकर्ता के घर पर रुकने का निर्णय लिया। अगले दिन, 1 जनवरी 2023 को, आरोपी ने बैग सौंपने के लिए निकला, लेकिन शाम 5 बजे उसने फोन पर बताया कि पहाड़ गंज फ्लाईओवर के पास किसी अज्ञात व्यक्ति ने बैग छीन लिया। जब उसे पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करने को कहा गया, तो वह बहाने बनाने लगा और मामले को टालता रहा। अंतत इस मामले को पुलिस में दर्ज किया गया और आरोपी तब से फरार था।

हेड कांस्टेबल अजय को आरोपी मंगल तिवारी उर्फ सुनील के बारे में गुप्त सूचना मिली। मैनुअल और तकनीकी निगरानी के माध्यम से यह पता चला कि आरोपी लगातार अपने ठिकाने बदल रहा था और वर्तमान में रोहिणी, दिल्ली में रह रहा था। प्राप्त जानकारी के आधार पर, इंस्पेक्टर संदीप तुशिर के नेतृत्व में, एसीपी नरेंद्र सिंह की कड़ी निगरानी में, एक टीम का गठन किया गया, जिसमें एसआई सतेंद्र दहिया, एसआई प्रवीर, एएसआई प्रवीन दहिया, हेड कांस्टेबल अजय, हेड कांस्टेबल सचिन, हेड कांस्टेबल प्रदीप, हेड कांस्टेबल संदीप और महिला कांस्टेबल सोनम शामिल थे। निर्धारित स्थान पर जाल बिछाया गया और आरोपी मंगल तिवारी उर्फ सुनील को गिरफ्तार कर लिया गया। सख्त पूछताछ के दौरान, उसने अपने अपराध की स्वीकारोक्ति की।

उपायुक्त पुलिस (क्राइम) सतिश कुमार ने इस मामले की सफलता पर टीम को बधाई दी और कहा कि अपराधियों को कानून के शिकंजे से बचने नहीं दिया जाएगा।
संवाददाता लीमा की रिपोर्ट
Copyright @ 2019.