विशेष (14/07/2024) 
दिल्ली के 360 गांवों की मूल आबादी की एकमात्र प्रतिनिधि सामाजिक संस्था 'दिल्ली मूल ग्रामीण पंचायत' के चुनाव संपन्न, पंचायत में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया गया कि दिल्ली से नवनिर्वाचित सातों सांसदों से मांग की है कि वे अपने अपने लोकसभा क्षेत्रों में केंद्रीय योजनाओं को लाने की पहल करें।
दिल्ली के 360गावों की मूल आबादी की एकमात्र प्रतिनिधि सामाजिक संस्था 'दिल्ली मूल ग्रामीण पंचायत' के वार्षिक चुनाव आज रविवार को रोहिणी सिटी सेंटर, सेक्टर -10 रोहिणी में समाजसेवी  श्री नरेश राणा की अध्यक्षता में संपन्न हुए। इस चुनाव में पूर्व उपकुलपति प्रोफेसर (डा) राजबीर सोलंकी को अध्यक्ष, श्री नरेश डबास (कार्यकारी अध्यक्ष) डॉ.दयानंद वत्स भारतीय (वरिष्ठ उपाध्यक्ष, प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी), प्रोफेसर हंसराज सुमन ((महामंत्री), डॉ. अमित सिंह (उपाध्यक्ष),
श्री रामकुमार टोकस (सचिव)
डॉ.मनोज केन(संगठन मंत्री), डॉ.अनिल कुमार( सह-सचिव)श्री धीरज पवार (कोषाध्यक्ष)
चुने गए। पंचायत के प्रवक्ता मीडिया प्रभारी और वरिष्ठ उपाध्यक्ष शिक्षाविद् दयानंद वत्स भारतीय ने कहा कि पंचायत ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया कि सरकार तत्काल हरियाणा सरकार की तर्ज पर दिल्ली के गांवों में भी प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना लागू करें और दिल्ली के गांवों को लाल डोरा फ्री करने। पंचायत ने दिल्ली के नवनिर्वाचित सातों सांसदों से मांग की है कि वे सभी अपने अपने लोकसभा क्षेत्रों में पड़ने वाले गांवों में केंद्र सरकार की सभी योजनाएं लेकर आएं। जिसके दिल्ली के गांव भी हाईटेक और स्मार्ट गांव बन सकें। शिक्षा, स्वास्थ्य और सामुदायिक सेवाओं पर काम शुरू कराया जाए। दिल्ली देहात में सब जगह दिल्ली मैट्रो की कनेक्टिविटी के लिए ने कारिडोर बनाए जाएं तथा फेज-4 के पैंडिंग रिठाला बरवाला रोहिणी बवाना नरेला कुंडली मैट्रो कारिडोर को केंद्रीय कैबिनेट से तत्काल मंजूरी दिलाने के लिए सभी सातों सांसद सरकार पर दबाव बनाएं।
Copyright @ 2019.