राष्ट्रीय (06/07/2024) 
सूरत में गिरी छ मंजिला इमारत, कई लोग हुए घायल।
कई दिनों की भारी बारिश के बाद सूरत के सचिन पाली गांव में छह मंजिला इमारत गिरने से कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। अधिकारियों के मुताबिक, मलबे से एक महिला को बचा लिया गया है, जबकि दर्जन भर लोग घायल हो गए हैं।

इमारत का निर्माण सिर्फ आठ साल पहले किया गया था, जो अब कंक्रीट स्लैब के ढेर में तब्दील हो गया है। आज दोपहर जब इमारत ढही तो पांच परिवार उसके अंदर थे, जिससे चिंता बढ़ गई कि कई लोग मलबे के नीचे फंसे हो सकते हैं।

पुलिस और अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने तेजी से प्रतिक्रिया दी, फंसे हुए लोगों को खोजने और बचाने के लिए बचाव अभियान शुरू किया।  बचाव कार्य के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम भी तैनात की गई है।
प्रत्यक्षदर्शियों ने उस भयावह क्षण का वर्णन किया जब इमारत ढह गई और उसके बाद मची अफरा-तफरी के बीच वे जिस किसी को बचा सकते थे, बचाने के लिए दौड़ पड़े।

सूरत के जिला कलेक्टर डॉ. सौरभ पारघी ने कहा, "एक छह मंजिला इमारत ढह गई है। हमने हाल ही में एक महिला को बचाया है। उनके अनुसार, चार या पांच और लोग अंदर फंसे हो सकते हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें सक्रिय रूप से बचाव कार्य में जुटी हैं।" हमें कुछ घंटों के भीतर बाकी लोगों को बचाने की उम्मीद है।"
सूरत के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत ने आशा व्यक्त की कि फंसे हुए लोगों को आज रात तक बचा लिया जाएगा।
प्रशासन द्वारा इमारत गिरने के कारणों की जांच करायी

संवाददाता समर्थ वर्मा की रिपोर्ट
Copyright @ 2019.