विशेष (07/06/2024) 
मां शक्ति की पुकार....वृक्ष लगाकर करो श्रृंगार..
हमारे पृथ्वी पर सांस लेने के लिए ऑक्सीजन का स्रोत सिर्फ एक है पेड़ पौधे।  आज जैसे ग्लोबल वार्मिंग बढ़ रही है प्रदूषण बढ़ रहा है उसे रोकने के लिए आज वरिष्ठ समाजसेवी राम अवतार भट्टे वाले ने पर्यावरण का ध्यान रखते हुए पर्यावरण दिवस के शुभ अवसर पर सुबह बाहुबली पार्क में एक बहुत बड़ा यज्ञ का आयोजन किया और उसके बाद कई पौधे लगाकर पर्यावरण बचाने का संदेश दिया। मां शक्ति अंतरराष्ट्रीय संस्था एवं मां की शक्ति  ट्रस्ट की अध्यक्ष अधिवक्ता अनीता गुप्ता ने अपनी समस्त टीम के साथ मिलकर, जो की लगातार कई सालों से पर्यावरण बचाने के लिए वृक्षारोपण कर रही है आज उन्होंने पौधे लगाने के बाद लोगों को शपथ भी दिलाई कि हमने जो पौधे लगाए हैं, उनमें पानी डालकर,उनका हम उसी तरीके से ध्यान रखेंगे  जिस तरीके से हम अपने बच्चों का ध्यान रखते हैं ।और सभी व्यक्तियों को उनके हर जन्म दिवस पर पौधे लगाने की भी लोगों को शपथ दिलवाई ।पार्क में आए हुए सभी बुजुर्गों को इस अवसर पर उनके हाथ से पौधे लगाए गए ।

अनुग्रह एनजीओ से आभा चौधरी ने अधिवक्ता डीके गुप्ता एवं मां शक्ति की अध्यक्ष अनीता गुप्ता, सोनी और माही एवम कई सारे सीनियर सिटीजन के द्वारा पर्यावरण बचाने के लिए स्वाभिमान परिसर करकर्डूमा में कई पौधे लगाए।

हम भारतीय अपने भारतीय संस्कार और रीति रिवाज भूल रहे हैं उसके लिए भी पंडित जी ने यज्ञ के द्वारा लोगों को अपनी आर्य समाज और भारतीय परंपराओं मूल को आगे बढ़ाने के लिए लोगों को जागृत भी किया।

और मां शक्ति के आसरा प्रोजेक्ट के अंतर्गत बुजुर्गों और दिव्यांगों को निशुल्क  सहायक उपकरण  वितरण के लिए उनका रजिस्ट्रेशन भी किया गया । 12 जून 2024 को राम मंदिर, सूरजमल विहार आनंद विहार, क्रॉस रिवर मॉल के सामने पंजीकरण करवाने की अपील की, ताकि  जरूरतमंद लोगों को सामान मिल सके।

आर्य समाज सूरजमल विहार  से राजेश जैन, अनुज सिंगल, चौधरी नफीस, चौधरी मतीन अहमद, विष्णु गर्ग,मेंहरचंद, सुरेश वाधवा,संजीव अग्रवाल के साथ-साथ मीडिया प्रभारी रियाजुद्दीन सैफी और सी ए ध्रुव अग्रवाल का सहयोग रहा

कृपा करके इस न्यूज़ को छाप के पर्यावरण बचाने में हमारा सहयोग करें धन्यवाद।
Copyright @ 2019.