समाचार ब्यूरो
05/11/2022  :  17:32 HH:MM
जेएनयू में होगा दिल्ली बेस्ट कैडेट अवॉर्ड*
Total View  1826

नई दिल्ली, एनसीसी एलुमनी क्लब द्वारा जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (एनसीसी यूनिट) के सहयोग सेदिल्ली बेस्ट कैडेट अवार्ड 2022 प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

एनसीसी एलुमनी क्लब की कार्यकारिणी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। क्लब के अध्यक्ष गिरीश निशाना ने बताया कि अगले महीने दिसंबर माह में दिल्ली के जेएनयू परिसर में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में दिल्ली एनसीआर से सभी कॉलेज और स्कूलों से एनसीसी कैडेट हिस्सा लेने पहुंचेंगे। दिल्ली बेस्ट कैडेट अवार्ड प्रतियोगिता कई चरणों में आयोजित की जाती है जिसमें लिखित परीक्षा, ड्रिल, टर्नआउट, कमांड, साक्षात्कार सहित सभी में अव्वल रहने वाले कैडेटों को सर्वश्रेष्ठ कैडेट चुना जाता है और उन्हें दिल्ली बेस्ट कैडेट अवार्ड प्रदान किया जाता है।
क्लब के महासचिव प्रमोद कुमार ने बताया कि दिल्ली बेस्ट कैडेट अवार्ड चार श्रेणियों में दिया जाता है जिसमें कॉलेज स्तर पर सीनियर डिविजन, सीनियर विंग, स्कूल स्तर पर जूनियर डिविजन, जूनियर विंग में पुरस्कार प्रदान किया जाता है। क्लब के सचिव सीताराम ने बताया कि सभी चार विजेयता कैडेटों को एक-एक बड़ी ट्रॉफी, 5100/- रूपये सीनियर कैडेटों और 3100/- रूपये जूनियर कैडेटों को पुरस्कार, प्रमाण पत्र और कुछ उपहार भेंट किए जाते हैं। इसके अलावा उपविजेता कैडेटों को भी चारों श्रेणियों में ट्रॉफी और प्रमाण पत्र प्रदान किए जाते हैं। जेएनयू के एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट डॉ गजेंद्र सिंह ने बताया कि इस समारोह में एनसीसी दिल्ली निदेशालय के अपर महानिदेशक मेजर जनरल आरके माथुर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। इस मौके पर एनसीसी कैडेटों के लिए लेखक और डिजिटल मैन के नाम से मशहूर उज्जवल चुग द्वारा हाउ टू क्रैक एसएसबी का एक विशेष सेमिनार भी आयोजित किया जाएगा। 
जेएनयू में आयोजित इस कार्यकारिणी की बैठक के मौके पर मुख्य रूप से गिरीश निशाना, प्रमोद कुमार सीताराम, लेफ्टिनेंट डॉ गजेंद्र सिंह, डॉ विनोद कुमार, यूथ फॉर नेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष निखिल रंजन और जसमीत आनंद मौजूद रहे।






Related Links :-
दक्षिण भारत की कंपनी ने दिल्ली में लांच की टाइगर ईवी 200
दक्षिण भारत की कंपनी ने दिल्ली में लांच की टाइगर ईवी 200
लोक कल्याण समिति गुड़गांव में डिजिटल X-Ray मशीन का उद्घाटन ।
उद्भव सांस्कृतिक सम्मान से पत्रकार राजीव निशाना सहित देश की कई जानी-मानी हस्तियां सम्मानित।
बॉलीवुड के मशहूर गीतकार ने गाया अरमान तिरंगा है
रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को मिल रही है विश्वस्तरीय सेवाएं- रमेश चंद रत्न
सलमा सुल्तान हुई 38वें डॉ. एस. राधाकृष्णन स्मृति राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान-2022 से सम्मानित।
स्वर्णयुग भारत की स्थापना में मीडिया की भूमिका विषय पर बुद्धिजीवियों ने रखे विचार
समाचारों से समाज को दें पॉजिटिव एनर्जीः बीके शिवानी
राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की